spot_img

विद्यार्थियों को मध्याह्न भोजन में अब मिलेगी मिठाई भी

HomeNATIONALविद्यार्थियों को मध्याह्न भोजन में अब मिलेगी मिठाई भी

बेंगलूरु। सरकार ने इस साल का शैक्षणिक वर्ष 31 मई से आरंभ करने के साथ विद्यार्थियों को दोपहर के भोजन (MADHYAYHAN FOOD) के साथ मिठाई देने का निर्णय लिया है। राज्य के कई इलाकों में सोमवार से सरकारी स्कूल भी ग्रीष्मावकाश के बाद खुल गए।

भैयाजी यह भी देखे: प्राकृतिक औषधीय पौधों में छुपा है डायबिटीज का उपचार, शोधकर्ताओं के अध्ययन में दावा

प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री मधु बंगारप्पा ने सोमवार स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गर्मी (MADHYAYHAN FOOD)  की छुट्टियां खत्म होने के बाद सोमवार से ही सभी प्राथमिक एवं हाईस्कूल खुल चुके हैं। सरकारी व अनुदानित स्कूलों को विद्यार्थियों को दोपहर के भोजन के साथ मिठाई देने को आदेश दिया गया है।

परिसर को स्वच्छ रखने का आदेश

स्कूलों के कमरों, शौचालयों, रसोई घरों, अनाज के स्टोर रूम, वाटर फिल्टर और स्कूलों के परिसर को स्वच्छ रखने का आदेश दिया गया है। सभी स्कूल 244 दिनों तक चलेंगे। उन्होंने कहा कि 31 मई से कक्षाएं आरंभ होकर 7 अक्टूबर तक चलेंगी। 8 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक दहशरे की छुट्टियां होंगी। 25 अक्टूबर से स्कूल फिर से आरंभ होकर 10 अप्रेल 2024 तक चलेंगे। उन्होंने कहा कि मंगलवार को सभी विद्यार्थियों को पाठ्य पुस्तकें, यूनिफार्म और जूतेे वितरित किए जाएंगे।