spot_img

बच्चों ने छेड़ा पटाखे मत जलाओ कोरोना भगाओ अभियान, महापौर ने की सराहना

HomeCHHATTISGARHबच्चों ने छेड़ा पटाखे मत जलाओ कोरोना भगाओ अभियान, महापौर ने की...

रायपुर। दिवाली की दस्तख अब हर घर में देखने मिल रही है ऐसे में पटाखों (Fireworks)की आवाजे भी यदा कदा सुनाई पड़ने लगी है। ऐसे में जरुरी हो जाता है कि कोरोना से बचाव के लिए सबसे पहले पटाखे पर रोक। इसी मुहीम के तहत राजधानी रायपुर में इस बार कोरोना को भगाने के लिए पटाखों (Fireworks)वाली दीवाली नही बल्कि मिठाई के साथ खुशियो की दीवाली मनाने का अभियान छोटे छोटे नन्हे रायपुरियस ने छेड़ दिया है।

भैयाजी ये भी देखेIRCTC ने चार्ट जारी करने में फिर किया बदलाव, जानें यात्रियों को कैसे होगा फायदा

रायपुर स्थित मारुति लाइफ़ स्टायल में आज छोटे छोटे बच्चों द्वारा एक विशाल रैली निकाली गई जो आसपास की सभी कालोनियों में घूमकर इस बार की दीवाली पटाखों वाली नही बल्कि मिठाई और खुशियो वाली दीवाली मनाने का आह्वान राजधानीवासियो से किया गया । इस रैली का मुख्य उधेश्य लोगो को करोना महामारी के मद्देनज़र पटाखे नहीं फोड़ने का संदेश देना था ताकि आतिशबाजी से होने वाले प्रदूषण से राजधानी में कोरोना को फैलने से रोक जा सके।

पटाखे(Fireworks)नही फोड़ने की शपथ

मारुति लाइफ स्टाइल के वाशिन्दों ने अपने सैकड़ो बच्चों के साथ इस बार दीवाली में पटाखे नहीं फोड़ने की शपथ ली और दूसरों से भी अपील करने के लिए अपनी सोसायटी से “गो ग्रीन, गो क्लीन” रैली निकाल के और सभी को पौधा भेंट कर के पटाखे नहीं फोड़ने का सभी आग्रह किया।

महापौर ने सराहा अभियान

इस कार्यक्रम में राजधानी के प्रथम नागरिक महापौर भाई एजाज ढेबर ने मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होकर मारुति लाइफ स्टाइल कॉलोनी के बच्चों द्वारा चलाये गए इस अभियान की सराहना करते हुए कहा कि जब एक कॉलोनी के बच्चें राजधानी को कोरोना से मुक्त करने अपने पसंदीदा पटाखों (Fireworks)का साथ छोड़ने की शपथ ले सकते है , तो पूरी राजधानी के लोग अपने शहर को सुरक्षित रखने इस बार पटाखों वाली नही बल्कि मिठाई और खुशियो वाली दीवाली मनाने का प्रण क्यो नही ले सकते। उन्होंने राजधानीवासियों से बच्चों के इस अभियान से प्रेरणा लेने की अपील की।

भैयाजी ये भी देखे –Suspected death: एक ही परिवार के 5 लोगो की संदिग्‍ध मौत,…

इस मौके पर उनके साथ नगर निगम रायपुर के सभापति प्रमोद दुबे, कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष अजय अग्रवाल सोसायटी अध्यक्ष अरुण शुक्ला, सचिव नरेंद्र जैन एवं सदस्या सुश्री रॉय के साथ दिशा मुस्सादी, आशि बंसल, यश, नैतिक, वसमीट कौर, अक्षत, अनन्या, 5साक्षी, ख़ुशी लद्धा, ख़ुशी अग्रवाल, दिव्यांश अग्रवाल, श्रेयांश अग्रवाल, जय मुस्सादी, सौम्या, केशव, तनीषा, सात्विक, अनंत समेत अनेक गणमान्य नागरिक प्रमुख रूप से उपस्थित रहे ।