spot_img

अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, तकनीकी खराबी के कारण खेत में उतारा गया

HomeNATIONALअपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, तकनीकी खराबी के कारण खेत में...

भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड जिले के जखमौली क्षेत्र में वायुसेना के अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर (apache combat helicopter) की आपात लैंडिंग की गई है। भारतीय वायुसेना के अधिकारी के अनुसार कुछ तकनीकी खराबी के चलते हेलीकॉप्टर को खेत में उतारा गया है।

भैयाजी यह भी देखे: मणिपुर में सुरक्षा बलों ने 40 आतंकियों को मार गिराया

पायलट व सैनिक पूरी तरह सुरक्षित

अधिकारी के अनुसार, विमान के पायलट व सैनिक पूरी (apache combat helicopter) तरह से सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि जैसे ही हेलीकॉप्टर खेत में उतरा आस-पास के लोग एकत्रित हो गए। साथ ही प्रशासन की टीम भी व्यवस्थाओं के लिए मौके पर पहुंच रही है। हालांकि, हेलीकॉप्टर में मौजूद सैनिकों व पायलट ने ग्रामीणों से किसी तरह की बात नहीं की है। इसलिए यह पता नहीं चल सका है कि किस तरह की तकनीकी खराबी इसमें आई है।

जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह ग्रामीणों ने अचानक (apache combat helicopter) से भिंड के जखमौली गांव में खेत पर हेलीकॉप्टर उतरते देखा। थोड़ी ही देर में विमान गांव के पास एक खेत में उतर गया। यह देखकर ग्रामीण विमान के आसपास एकत्रित हो गए। विमान के सुरक्षित लैडिंग करने से न तो विमान को कोई क्षति हुई और न ही जवानों को। वायुसेना मुख्यालय में भी इस बात की जानकारी दे दी गई है और रेसक्यू व तकनीकी टीम मौके पर पहुंच रही है।