spot_img

झीरम मेमोरियल में सीएम बघेल ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा-फिर बनेगा शांति का टापू

HomeCHHATTISGARHBASTARझीरम मेमोरियल में सीएम बघेल ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा-फिर बनेगा...

जगदलपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज झीरम घाटी के शहीदों को श्रद्धांजलि देने बस्तर जिले के झीरम मेमोरियल पहुंचे। जहाँ उन्होंने इस हमलें में शहीद हुए तमाम लोगों को याद कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री एवं जनप्रतिनिधियों ने शहीदों की याद में दो मिनट का मौन भी रखा।

भैयाजी ये भी देखें : मॉल के स्पा सेंटरों में पुलिस की दबिश, हिरासत में 60…

जिसके बाद सीएम बघेल ने श्रद्धांजलि देने के बाद वहां पहुंचे शहीदों के परिजनों से मुलाकात भी की, और उन्हें को शाल और श्रीफल भेंट किया। सीएम ने झीरम श्रद्धांजलि दिवस के अवसर पर प्रदेश को पुनः शांति का टापू बनाने शपथ दिलाई।

इस मौके पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि “झीरम घाटी की घटना को घटित हुए दस बरस हो गये। हर साल हम लोग झीरम के शहीदों को नमन करते है।”उन्होंने आगे कहा कि “जब भी 25 मई आता है हम सब का दिल भर जाता है। जो बच गए उन्होंने घटना को अपनी आंखों से देखा। वे बताते थे कि घटना कितनी भयावह थी।”

भैयाजी ये भी देखें : Video : झीरम पर सीएम के बयान पर चंद्राकर का पलटवार,…

बघेल ने कहा कि “इस घटना में शहीद हुए नेताओं ने परिवर्तन की बात कही थी। जिसका शुभारंभ सरगुजा से हुआ था । हमारे नेता कहते थे कि किसानों, आदिवासियों, युवाओं और महिलाओं के जीवन में परिवर्तन लाना है। परिवर्तन का संकल्प लेने वाले हमारे सभी बड़े नेता हमारे बीच नहीं रहे। उन्होंने झीरम में अपनी शहादत दी है।”