spot_img

ट्रेन से सफर करने वाले यात्री ध्यान दें! स्टेशन पर नहीं रुकेगी ट्रेनेंं

HomeCHHATTISGARHट्रेन से सफर करने वाले यात्री ध्यान दें! स्टेशन पर नहीं रुकेगी...

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के रायपुर रेलवे स्टेशन (RAIPUR NEWS) में बीते गुरुवार सुबह से शुरू हुए मेगा ब्लाक के कारण ज्यादातर एक्सप्रेस ट्रेने घंटों विलंब से आ जा रही हैं। इससे यात्री परेशान हैं। ऊपर से मेगा ब्लाक ने यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। सात दिनों के मेगा ब्लाक के चलते 36 ट्रेनें रद हैं और 15 से अधिक ट्रेनें परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रही हैं।ट्रेनों की लेटलतीफी और रद होने का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है।उन्हें राहत देने के बजाए रेलवे प्रशासन ने हलाकान कर रखा है।

भैयाजी यह भी देखे: राजधानी की सड़कों पर दौड़ेंगी प्रीमियम AC बसें, बुकिंग, रूट और किराए समेत पढ़े पूरी जानकारी

मेगा ब्लाक के पांचवां दिन, ट्रेनें घंटों लेट होने से यात्री हलाकान

रेलवे मंडल के अधिकारियों ने बताया कि रेलवे यार्ड के आधुनिकीकरण के अनेक काम तेज गति से जारी है।इस वजह से ट्रेनों की आवाजाही में दिक्कतें खड़ी हो रही है। इस वजह से कई ट्रेनें रद होने के साथ लेटलतीफ आ-जा रही है। मंगलवार को एक भी ट्रेनों का ठहराव रायपुर रेलवे स्टेशन पर नहीं होगा। यह स्थिति बुधवार को भी रहेगी।उसके बदले उरकुरा स्टेशन में ट्रेनें ठहरेगी। मेगा ब्लाक के चलते रेलवे ने सोमवार को भी कई ट्रेनें रद रही, वहीं 10 से अधिक ट्रेनें तीन से पांच घंटे देर से आई। यात्रा के दौरान ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान के संबंध में जानकारी के लिए यात्री 0771-2252500 पर फोन कर सकते है।

पूछताछ काउंटर में लगी भीड़

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि 10 मई (RAIPUR NEWS)  को सुबह नौ बजे के बाद ट्रेनों का परिचालन रायपुर स्टेशन से होने लगेगा।दुर्ग बेतवा एक्सप्रेस, बरौनी एक्सप्रेस बालघाट होकर चल रही है। मंगलवार को गोंदिया से रवाना होने वाली 15232 गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस नैनपुर-जबलपुर-कटनी होकर चलेगी। दुर्ग-कानपुर और छपरा-दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस पहले से परिवर्तित रूट से चल रही है। दुर्ग से रवाना होने वाली 18203 दुर्ग-कानपुर एक्सप्रेस गोंदिया-जबलपुर-कटनी होकर रवाना होगी। रायपुर तरफ के यात्रियों को इस ट्रेन को पकड़ने के लिए दुर्ग स्टेशन जाना होगा।इसी तरह छपरा से रवाना होने वाली 15160 छपरा-दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस कटनी -जबलपुर -गोंदिया होकर दुर्ग स्टेशन पहुंचेगी जबकि गरीब रथ, अंबिकापुर एक्सप्रेस उसलापुर तक और साउथ बिहार एकसप्रेस बिलासपुर तक चलेगी।

यात्री बस से जाने की विवशता

मेगा ब्लाक के कारण लोकल ट्रेनों के पहिए (RAIPUR NEWS) थम गए है। ऐसे हालात में यात्रियों को बस में सफर करना पड़ रहा है।रोजाना भिलाई, दुर्ग, महासमुंद, भाटापारा और बिलासपुर जाने वालों यात्रियों को या तो बस या फिर अपने साधन से जाना-आना पड़ रहा है। यात्रियों की भीड़ को ध्यान में रखकर बस आपरेटर इन मार्गों पर 25 अतिरिक्त बस चला रहे है।सभी के फेरे भी बढ़ा दिए गए हैं। भाठागांव स्थित बस स्टैण्ड से लेकर टाटीबंध चौक, भनपुरी चौक, तेलीबांधा से लेकर मंदिरहसौद चौक में सडक किनारे सामान लेकर यात्री बसों का इंतजार करते देखे जा रहे हैं। लोकल ट्रेन बंद होने से सडक़ मार्ग पर यात्रियों का दबाव बढ़ गया है।