spot_img

अवर सचिव रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार, USA में रहने वाले डाक्टर ने की थी शिकायत

HomeNATIONALअवर सचिव रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार, USA में रहने वाले...

दिल्ली। सीबीआइ ने स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अवर सचिव को रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार (AREST) किया है। अमेरिका में रहने वाले एक भारतीय डाक्टर की शिकायत पर गिरफ्तारी हुई।

अवर सचिव ने भारतीय डाक्टर से ‘स्टेटमेंट ऑफ नीड’ जारी करने के लिए डेढ़ लाख रुपये की मांग की थी। उसे रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा गया। भारतीय डाक्टरों को अमेरिका में उच्च चिकित्सा की पढ़ाई के लिए स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से ‘स्टेटमेंट ऑफ नीड’ जारी किया जाता है।

भैयाजी यह भी देखे: मणिपुर हिंसा में अब तक 54 की मौत, कुछ घंटे के लिए कर्फ्यू में दी गई ढील

डेढ़ लाख रुपये की मांग की थी

सीबीआइ के अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने अमेरिका में रहने वाले भारतीय डाक्टर (AREST) की शिकायत पर अवर सचिव सोनू कुमार को गिरफ्तार किया है। सोनू कुमार ने ‘स्टेटमेंट ऑफ नीड’ के लिए डेढ़ लाख रुपये की मांग की थी। सीबीआइ के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में चार अप्रैल को शिकायत मिली थी।

भारतीय डाक्टर ने शिकायत (AREST) में प्रमाणपत्र के साथ प्रिंट आउट संलग्न किया था, जिसे अवर सचिव ने ईमेल के जरिये अपने एक मित्र को भेजा था। शिकायत के आधार पर सीबीआइ ने जाल बिछाया और आरोपित को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ लिया। मामले में पीसी अधिनियम की धारा सात के तहत एफआइआर दर्ज की गई है।