spot_img

बाजार में बढ़त के साथ लौटी रौनक, सेंसेक्स ने 61,258 पर की शुरुआत

HomeCHHATTISGARHबाजार में बढ़त के साथ लौटी रौनक, सेंसेक्स ने 61,258 पर की...

दिल्ली। शेयर बाजार (SHARE MARKET) में लंबे समय के बाद आज अच्छी शुरुआत के साथ रौनक लौट आई है। गुरुवार के कारोबारी दिन बीएसई के सेंसेक्स में 64 अंकों की बढ़त दर्ज हुई है, इसी के साथ यह 61,258 के स्तर पर खुला है। दूसरी ओर निफ्टी ने भी 18,081 के स्तर पर कारोबार की शुरुआत की है।

यूएस फेड द्वारा ब्याज दरों में बढ़ोतरी का असर

आज के कारोबारी दिन (SHARE MARKET)  की अच्छी शुरुआत के पीछे यूएस फेड द्वारा ब्याज दरों में इजाफे को बड़ी वजह माना जा रहा है। इसी के साथ यूएस फेड द्वारा ब्याज दरों में बढ़ोतरी नहीं करने के सकेंतों के बीच घरेलू बाजार में इसका असर देखने को मिला है।

भैयाजी यह भी देखे: आरक्षण पर लगी रोक हटने के बाद पॉवर कंपनी ने 71 पदों पर जारी किए नियुक्ति आदेश

टॉप गेनर्स और टॉप लूजर्स

सेंसेक्स फर्म (SHARE MARKET) से लारसेन एंड टर्बो, बजाज फाइनेंस, टाइटन, टाटा स्टील, एसबीआई, टाटा कंसल्टैन्सी सर्विस, एनटीपीसी और रिलायंस इंडस्ट्रीज ने टॉप गेनर्स के लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाया। वहीं, पावर ग्रिड, एससीएल टेक, टेक महिंद्रा, आईटीसी, मारुति, आईसीआईसीआई बैंक कंपनियों का नाम टॉप लूजर्स की लिस्ट में शामिल रहा।

कल कारोबार के अंत में कैसा रहा था बाजार का हाल

बता दें बुधवार के कारोबारी दिन बाजार के दोनों सूचकांक लाल निशान पर बंद हुए थे। इससे पहले घरेलू बाजार 8 दिन तक लगातार हरे निशान के साथ बंद हो रहा था। बीते दिन अमेरिकी शेयर बाजार भी लाल निशान के साथ बंद हुआ था। घरेलू बाजार की ही बात करें तो बीएसई का सेंसेक्स 161.41 अंक या 0.26 प्रतिशत गिरकर या एनएसई निफ्टी 57.80 अंक या 0.32 प्रतिशत की गिरावट के साथ 18,089.85 अंक पर बंद हुआ। खबर लिखे जाने के दौरान 30 शेयरों वाला बीएसई का सेंसेक्स 77.64 अंकों की बढ़त के साथ 61,270.94 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी की बात करें तो यह 27.7 अंकों की बढ़त के साथ 18,117.55 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।