spot_img

2408 टन उर्वरक ले जा रही ट्रेन पटरी से उतरी, 4 ट्रेनें रद्द और कई डायवर्ट

HomeNATIONAL2408 टन उर्वरक ले जा रही ट्रेन पटरी से उतरी, 4 ट्रेनें...

बेंगलुरु। मदुरै डिवीजन के मालवित्तन रेलवे स्टेशन से मैसूरु डिवीजन के हावेरी स्टेशन तक जा रही मालगाड़ी पटरी से उतर (freight train derailed) गई। 2408 टन उर्वरक ले जा रही एक लोडेड मालगाड़ी के छह डिब्बे बेंगलुरु से लगभग 99 किलोमीटर दूर मारनदहल्ली और रायकोट्टई स्टेशनों के बीच मालगाड़ी पटरी से उतर गई। ट्रेन में सवार लोको पायलट (एलपी), सहायक एलपी और ट्रेन प्रबंधक सुरक्षित हैं।

भैयाजी यह भी देखे: आमदई माइंस में लगी थी गाड़ी को नक्सलियों ने जलाया, विरोध में लगाए बैनर पोस्टर

उस मार्ग से होकर गुजरने वाली चार ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और आठ ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया। दक्षिण पश्चिम रेलवे की एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, यह दुर्घटना रात 2.12 बजे बेंगलुरू-सलेम सेक्शन में मरांधल्ली और रायकोट्टई स्टेशनों के बीच हुई। वहीं, रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि ट्रेन के पटरी से उतरने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। ट्रेन में कुल 42 डिब्बे थे। इससे बोरियों में खाद को भरकर ले जाया जा रहा था।

ट्रेन में थे बीसीएन वैगन

वरिष्ठ अधिकारियों सहित बेंगलुरु आपदा प्रबंधन टीम सुबह 3 बजे घटनास्थल (freight train derailed) पर पहुंची। हालांकि अभी वहां पर राहत-बचाव का कार्य जारी है।दक्षिण पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि ट्रेन में बीसीएन वैगन (ढके हुए वैगन) शामिल थे। उन्होंने कहा कि एलपी, एएलपी और ट्रेन मैनेजर सुरक्षित हैं और पिछले हिस्से में वैगन पटरी से उतर गए हैं। वैगनों की अनलोडिंग जारी है और इस खंड को यातायात के लिए खोले जाने में कुछ समय लगेगा।

यह चार ट्रेनें की गईं रद्द

इस हादसे में चार ट्रेनों केएसआर बेंगलुरु(06551), जोलारपेट्टई-केएसआर बेंगलुरु मेमू स्पेशल(06552) को रद्द कर दिया गया है। यह केएसआर से सुबह 8.45 बजे और जोलारपेट्टई से दोपहर 2 बजे निकलने वाली थी। वहीं, सलेम-यशवंतपुर एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 16212) सलेम से चलती और धर्मपुरी-केएसआर बेंगलुरु मेमू स्पेशल (ट्रेन संख्या 06278) धर्मपुरी से चलती इन्हें भी रद्द कर दिया गया है। वहीं 8 ट्रेनों को भी डायवर्ट कर दिया गया है।

इन ट्रेनों को किया गया डायवर्ट

निम्नलिखित छह ट्रेनों को सलेम, तिरुपत्तूर, जोलारपेट्टई ए केबिन और कृष्णराजपुरम (freight train derailed) के रास्ते डायवर्ट किया गया है। तिरुनेलवेली – दादर एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 11022), तूतीकोरिन-मैसूर एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 16235), कन्नूर-यशवंतपुर एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 16528), मयिलादुत्रयी-मैसूरु एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 16231) नागरकोइल – सर एम विश्वेश्वरैया टर्मिनल एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 17236), लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 11014)