spot_img

कांग्रेस MP के खिलाफ एक्शन, ED ने कुर्क की 11.04 करोड़ की संपत्ति

HomeNATIONALकांग्रेस MP के खिलाफ एक्शन, ED ने कुर्क की 11.04 करोड़ की...

दिल्ली। कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम (KIRTI CHIDAMBARAM) के बेटे कार्ति चिदंबम के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक्शन लिया है। ईडी ने मंगलवार को आईएनएक्स मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कार्ति चिदंबरम की 11.04 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। यह जानकारी यहां एक आधिकारिक बयान में दी गई।

भैयाजी यह भी देखे: रेलवे स्टेशन पर दो माल गाड़ियों के बीच हुई भिड़ंत, लोको पायलट की मौत

मनी लॉन्ड्रिंग के तहत आदेश जारी

ईडी ने कहा कि कुर्क की गई चार संपत्तियों (KIRTI CHIDAMBARAM)  में से एक कर्नाटक के कुर्ग जिले में स्थित अचल संपत्ति है। बयान में कहा गया है कि कार्ति के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के तहत एक अस्थायी आदेश जारी किया गया है।

सीबीआई और ईडी ने किया था गिरफ्तार

बता दें कि कार्ति चिदंबरम तमिलनाडु की शिवगंगा लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद हैं। कार्ति चिदंबरम को आईएनएक्स मामले में सीबीआई और ईडी दोनों ने गिरफ्तार किया था। मामला आईएनएक्स मीडिया प्राइवेट लिमिटेड से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से अवैध धन प्राप्त करने से संबंधित है, जिसे यूपीए की तत्कालीन सरकार में केंद्रीय वित्त मंत्री के रूप में उनके पिता के कार्यकाल के दौरान विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआइपीबी) की मंजूरी मिली थी।

चीनी नागरिकों को वीजा जारी कराने में भी आरोपी

कार्ति चिदंबरम चीनी नागरिकों (KIRTI CHIDAMBARAM)  को वीजा जारी कराने के मामले में भी आरोपी हैं। साल 2011 में 263 चीनी नागरिकों को वीजा जारी करने में कथित तौर अनियमितता बरते जाने की बात सामने आई थी। इस मामले की भी ईडी जांच कर रही है। आरोप है कि उन्होंने वीजा दिलाने के एवज में रिश्वत ली है।