spot_img

पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, कांग्रेस ने सर्वे पर उठाए सवाल

HomeNATIONALपीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, कांग्रेस ने सर्वे पर उठाए...

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM NARENDRA MODI) लोकप्रियता के शीर्ष पर हैं। एक सर्वेक्षण में 77 प्रतिशत मतों के साथ पीएम मोदी को दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता बताया गया है। मार्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस द्वारा किए गए इस सर्वेक्षण में 69 प्रतिशत मतों के साथ मेक्सिको के प्रेसिडेंट एंडर्स मैनुएल लोपेज ओब्राडोर दूसरे और 56 प्रतिशत मतों के साथ ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बानेज तीसरे स्थान पर रहे।

भैयाजी ये भी देखें : छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग के “अंगना म शिक्षा” कार्यक्रम को मिला स्कॉच अवार्ड

77 फीसदी लोग मानते है पीएम मोदी को सही

सर्वेक्षण के दौरान विभिन्न देशों में वहां के शासनाध्यक्षों की लोकप्रियता (PM NARENDRA MODI)  को लेकर लोगों से पूछा गया। भारत के अलावा आस्ट्रेलिया, आस्ट्रिया, बेल्जियम, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, स्वीडन, ब्रिटेन, मेक्सिको और अमेरिका समेत कई अन्य देशों में सर्वेक्षण किया गया। भारत में सर्वेक्षण में शामिल 77 प्रतिशत लोगों ने मोदी के नेतृत्व को सही ठहराया।

कांग्रेस ने उठाया सवाल

कांग्रेस पार्टी ने मार्निंग कंसल्ट पालिटिकल इंटेलीजेंस (PM NARENDRA MODI)  द्वारा किए गए सर्वेक्षण पर सवाल उठाया है। कांग्रेस के संचार महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने 3 अप्रैल को ट्वीट कर कहा कि जब भी स्वघोषित विश्वगुरु पर आरोप लगते हैं, तब उनकी छवि को ठीक करने के लिए कुछ फर्जी आनलाइन सर्वे किए जाते हैं। उनके लिए ढोल पीटने वाले अभी जिस सर्वे को बढ़ा-चढ़ा कर दिखा रहे हैं, उसे 2014 में शुरू की गई एक डाटा एजेंसी ने किया है। जयराम रमेश ने कहा, संस्थान ने उसने बहुत छोटे से सैंपल का इंटरव्यू लिया है।