spot_img

बजट सत्र:वन राजस्व शिक्षा मंत्री वार्षिक प्रतिवेदन पटल पर रखेंगे, बीजेपी घेरेगी मंत्री को

HomeCHHATTISGARHबजट सत्र:वन राजस्व शिक्षा मंत्री वार्षिक प्रतिवेदन पटल पर रखेंगे, बीजेपी घेरेगी...

रायपुर। आज विधानसभा में सर्वप्रथम मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम (RAIPUR NEWS) व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल अपने-अपने भार साधक विभागों के सवालों का जवाब देंगे। जिसके बाद मंत्री मोहम्मद अकबर कैंपा की वार्षिक रिपोर्ट पटल पर रखेंगे।

कैंपा के अलावा मंत्री अकबर वन विकास निगम लिमिटेड का भी वार्षिक प्रतिवेदन (RAIPUR NEWS)  पटल पर रखेंगे। जिसके बाद विधायक चंदन कश्यप, चक्रधर सिदार,छन्नी चंदू साहू विभिन्न याचिका प्रस्तुत करेंगे। जिसके बाद वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए मंत्री टी एस सिंहदेव, गुरु रूद्र कुमार, उमेश पटेल, अनिला भेड़िया, मोहम्मद अकबर, कवासी लखमा के विभागों के अनुदान मांगों पर चर्चा की जाएगी।

भैयाजी यह भी देखे : कोर्ट पहुंचे अमृतपाल सिंह के पिता, सीएम बोले पंजाब की शांति से समझौता नहीं

मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम से बंगाली भाषा के लिए की गई शिक्षकों (RAIPUR NEWS)  की नियुक्ति, प्रदेश में शिक्षकों के स्वीकृत पद व रिक्त पदों की जानकारी, एकलव्य विद्यालय हेतु राशि की स्वीकृति, एनपीएस ऑफिस हेतु स्कूल शिक्षा विभाग के कर्मचारियों की सहमति, शिक्षक विहीन विद्यालयों में शिक्षकों की पदस्थापना, संविदा कर्मचारियों को वित्तीय प्रभार नहीं दिए जाने संबंधी निर्देशों की जानकारी, लोक सेवा गारंटी अधिनियम की जानकारी, सहकारी समितियों को दिए गए प्रोत्साहन राशि के संबंध में जानकारी, स्कूल शिक्षा विभाग के द्वारा चलाए गए रानी लक्ष्मीबाई आत्मरक्षा योजना की जानकारी, आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित स्कूलों की जानकारी मांगी गई है। इन सब के बीच बीजेपी विधायक प्रदेश में हुए घोटालो को लेकर सदन में मंत्री का घेराव करेंगे। नल जल योजना के मुद्दे पर कांग्रेस नेताओ को घेरने की तैयारी है।