spot_img

रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग सहित कई जिलों में बूंदाबांदी, 20 मार्च तक बने रहेंगे ऐसे ही हालात

HomeCHHATTISGARHरायपुर, बिलासपुर, दुर्ग सहित कई जिलों में बूंदाबांदी, 20 मार्च तक बने...

दुर्ग। छत्तीसगढ़ में अचानक मौसम (MAUSAM NEWS) ने फिर करवट ली है। कई इलाकों में सुबह से बादल छाए हुए हैं। रायपुर, दुर्ग-भिलाई और बिलासपुर, कोरबा सहित कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी भी हो रही है।

मौसम विभाग ने राज्य में कई जगहों पर आज हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। उनकी मानें तो 20 मार्च तक ऐसे ही हालात बने रहेंगे। मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने कि छत्तीसगढ़ में दक्षिण-पूर्व से नमी युक्त हवा बंगाल की खाड़ी से लगातार आ रही है। पश्चिमी द्रोणिका के प्रभाव के चलते प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर 20 मार्च तक जारी रहेगा।

बारिश के साथ बिजली गिरने की भी संभावना

मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक प्रदेश के कई इलाकों (MAUSAM NEWS)  में आज हल्की बारिश और गरज-चमक के साथ छींटे पड़ सकते हैं। अगर तेज नमी युक्त हवाएं चलती रहीं तो बिजली गिरने के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है।

भैयाजी यह भी देखे: विधानसभा में उठा पेंशन सहमति का मुद्दा, विधायक के सवाल पर सीएम ने दी जानकारी

प्रदेश का सबसे गर्म जिला रहा रायगढ़

मौसम विभाग के मुताबिक 15 मार्च बुधवार को प्रदेश में गर्मी का स्तर काफी अधिक रहा। सबसे गर्म जिले की बात करें तो वो रायगढ़ रहा। यहां का अधिकतम तापमान 37.6 सेंटीग्रेट दर्ज किया गया। वहीं इसके बाद दूसरे नंबर पर रायपुर 37 डिग्री सेंटीग्रेट और इसके बाद बिलासपुर और दुर्ग का तापमान रहा।

दुर्ग जिले में सुबह से हल्की बारिश

दुर्ग जिले में (MAUSAM NEWS)  बुधवार रात से ही बादल छाए हुए थे। गुरुवार सुबह से यहां हल्की बूंदाबांदी के साथ ही बादल छाए हुए हैं। बूंदाबांद के कारण यहां का तापमान 35 डिग्री से घटकर 26 डिग्री सेंटीग्रेट तक दर्ज किया गया।