spot_img

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 25 मार्च को पहुंचेंगे बस्तर,अलर्ट

HomeCHHATTISGARHकेंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 25 मार्च को पहुंचेंगे बस्तर,अलर्ट

जगदलपुर। लंबे समय से छत्तीसगढ़ (JAGDALPUR NEWS) के बस्तर में नक्सल फ्रंट पर सेवाएं दे रहे सीआरपीएफ जवानों के लिए 25 मार्च खास दिन होगा। 84वें स्थापना दिवस पर पहली बार बस्तर में बड़ा आयोजन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल करने जा रही है। इस आयोजन में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शामिल होंगे। उनके अतिरिक्त सीआरपीएफ के डेढ़ हजार से अधिक वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल रहेंगे। सुबह 9 बजे शुरू होकर ढाई घंटे तक चलने वाले इस आयोजन का आकर्षण परेड और डॉग शो रहेगा।

भैयाजी यह भी देखे: भरोसे का बजट: रायपुर को अंतर्राष्ट्रीय खेल अकादमी की मिली सौगात एडवेंचर स्पोर्ट्स अकादमी

इस विशाल सैन्य बल की अब तक राइजिंग सेरेमनी देश (JAGDALPUR NEWS)  की राजधानी नई दिल्ली में होती रही है। पहली बार बस्तर में इतना बड़ा आयोजन कर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल अपनी ताकत का प्रदर्शन करना चाहता है। संभाग के नक्सल प्रभावित इलाके तक आकर केंद्रीय गृहमंत्री संभवतः यह संदेश देना चाहते हैं कि केंद्र की भाजपा सरकार माओवादी मामलों को लेकर संजीदा है। करनपुर में अभी से तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं, ताकि आयोजन को भव्यता प्रदान की जा सके।

सुरक्षा के लिहाज से बस्तर पुलिस (JAGDALPUR NEWS) के अधिकारी भी तैयारी में जुटे हैं। हालांकि कोबरा बटालियन के करनपुर स्थित विशाल सेटअप और इसके आसपास के इलाके में माओवादियों की उपस्थिति के प्रमाण नहीं मिलते हैं, लेकिन चूंकि देश के कद्दावर नेता का प्रवास होना है। इस लिहाज से किसी भी तरह की चूक की गुंजाइश न रह जाए, इस बात को ध्यान में रखते हुए बस्तर पुलिस पूरी एक्सरसाइज कर रही है। हालांकि सुरक्षा की कमान सीआरपीएफ के कमांडेंट बस्तर के अफसरों के हाथ रहेगी।