spot_img

सूबे के नए जिले में काट दिए गए 1704 बिजली कनेक्शन, 54 लाख का बक़ाया था बिल

HomeCHHATTISGARHसूबे के नए जिले में काट दिए गए 1704 बिजली कनेक्शन, 54...

खैरागढ़। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड द्वारा गैर घरेलू, औद्योगिक एवं घरेलू विद्युत कनेक्शनों के बिल का भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं से बकाया राजस्व वसूली के लिए वृहद स्तर पर लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

इसी कड़ी में खैरागढ़ संभाग में मॉस डिस्कनेक्शन के लिए गठित अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीमों द्वारा खैरागढ़ उपसंभाग, गंडई उपसंभाग, छुईखदान उपसंभाग एवं अमलीपारा उपसंभाग के 8197 बकायेदार उपभोक्ताओं से 1 करोड़ 2 लाख 41 हजार रुपए की राशि की वसूली की गई तथा समझाइश के बाद भी बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 1704 बकायेदारों के विद्युत कनेक्शन काट दी गई है।

गौरतलब है कि बिजली कंपनी द्वारा बिजली बिल के भुगतान में विलंब होने पर उपभोक्ताओं को फोन एवं एसएमएस के माध्यम से ध्यान आकृष्ट कराया जा रहा है, जिससे वे बिजली बिल समय पर जमा कर दें। मैदानी अधिकारी एवं उनकी टीम बकायेदार उपभोक्ताओं के पास स्वयं पहुंचकर बिजली बिल पटाने के लिए आग्रह भी कर रहे हैं।

54 लाख 11 हज़ार रुपए का था बक़ाया

खैरागढ़ संभाग के कार्यपालन अभियंता छगन शर्मा ने बताया कि विद्युत कंपनी द्वारा बकायेदार उपभोक्ताओं पर की जा रही कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। वर्तमान में गैर घरेलू एवं औद्योगिक कनेक्शनों के बकायेदारों के साथ ही घरेलू श्रेणी के बकायेदार उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन विच्छेदन एवं बकाया राजस्व राशि वसुली के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है।

इस अभियान के तहत खैरागढ़ उपसंभाग, गंडई उपसंभाग, छुईखदान उपसंभाग एवं अमलीपारा उपसंभाग के 1704 उपभोक्ताओं के कनेक्शन जिन पर 54 लाख 11 हजार रुपए की राशि बकाया था, ऐसे बकायेदार उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन बकाया भुगतान नहीं किये जाने पर काट दिए गये हैं।