spot_img

विधानसभा में मंत्री ने कबूला “जल जीवन मिशन” में हुआ भ्रष्टाचार, बरपा हंगामा…

HomeCHHATTISGARHविधानसभा में मंत्री ने कबूला "जल जीवन मिशन" में हुआ भ्रष्टाचार, बरपा...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन से ही तीखे सवालों की बौछार और हंगामा शुरू हो चूका है। सदन में आज प्रश्नकाल के दौरान जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ।

भैयाजी ये भी देखे : पुरखौती मुक्तांगन की बढ़ेगी भव्यता, मिलेंगी पर्यटकों को नई सुविधाएं…

दरअसल सदन के भीतर प्रश्नकाल के दौरान भाजपा विधायक रजनीश कुमार सिंह ने लोक स्वास्थ यांत्रिकी मंत्री से ये सवाल किया कि “बिलासपुर संभाग में जल जीवन मिशन योजना के अन्तर्गत कितने कार्यों के लिए कार्यादेश स्वीकृत किए गए है ? और योजना में कही गड़बड़ी पाई गई है क्या ?”

इस सवाल का जवाब में पीएचई मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने सदन में स्वीकार किया कि “बिलासपुर संभाग में जल जीवन मिशन योजना में गड़बड़ी पाई गई है, जिसके कारण तत्कालिन कार्यपालन अभियंता को निंलबित कर दिया गया है।

इसके बाद विधायक ने किन किन कार्यों में गड़बड़िया पाई गई है उसकी जानकारी चाहते हुए कार्यपालन अभियंता के खिलाफ एफआईआर कराने की घोषणा करने की मांग की।

रजनीश सिंह के साथ भाजपा के सभी विधायकों ने सवाल उठाते हुए पीएचई मंत्री ने कार्यपालन अभियंता के खिलाफ एफआईआर करने की घोषणा करने की मांग की, लेकिन पीएचई मंत्री इसके लिए तैयार नही हुए,

भैयाजी ये भी देखे : रमन को राहत : आय से अधिक संपत्ति मामलें में दायर…

जिसके बीद बीजेपी विधायकों ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया। राज्य के पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने आरोप लगाया कि “जल जीवन मिशन केन्द्र की योजना है जिसे राज्य शासन ने भ्रष्ट्राचार का चारागाह बना दिया है।”