spot_img

झारखंड का मोस्ट वांटेड रायगढ़ में गिरफ़्तार…नक्सलियों से थे संबंध…

HomeCHHATTISGARHBILASPURझारखंड का मोस्ट वांटेड रायगढ़ में गिरफ़्तार...नक्सलियों से थे संबंध...

रायगढ़। रायगढ़ पुलिस ने झारखंड के एक ऐसे मोस्ट वांटेड को धरदबोचा है, जो नक्सल गतिविधियों में सक्रिय रहते हुए देवघर में गोली मारकर हत्या के 7 मामले में लंबे समय से फरार था। एसएसपी सदानंद कुमार और एसडीओपी दीपक मिश्रा के सुपरविजन में रायगढ़ पुलिस ने यह कामयाबी हासिल की है।

भैयाजी ये भी देखे : तुंहर सरकार तुंहर द्वार : डीलर पॉइंट से ही मिल जाएगा…

सूत्रों के मुताबिक झारखंड के जमुई एसपी शौर्यसुमन ने रायगढ़ के पुलिस कप्तान सदानंद कुमार को विगत दिवस फोनकर सूचित किया कि जमुई के सिमुलतला निवासी कारू यादव नामक एक आदतन अपराधी देवघर में गोली मारकर हत्याकांड को अंजाम देने के बाद छिपने के लिए रायगढ़ जिले में जा सकता है।

झारखंड से आरोपी की फोटो भेजते हुए एसपी शौर्यसुमन ने यह भी बताया कि कारू यादव पर नक्सलियों से ताल्लुकात होने और हत्या समेत 7 मामले दर्ज हैं और उसका लोकेशन लोकेशन उधर का ही मिला, इसलिए उसे पकडऩे के लिए सतर्क रहें।

एसएसपी सदानंद कुमार के निर्देश और धरमजयगढ़ एसडीओपी दीपक मिश्रा के मार्गदर्शन में रैरुमा चौकी प्रभारी अमृत मिंज ने प्रधान आरक्षक लक्ष्मी कैवत्र्य और आरक्षक राजेन्द्र राठिया को अलर्ट करते हुए आने जाने वाले संदिग्धों पर नजर रखने कहा।

इस दौरान रैरुमा रोड में मोटर सायकिल सवार वे दो युवक रुके, जिनका गुनाह की दुनिया से कोई संबंध तो नहीं है मगर वे कारू यादव के खास परिचित थे। पुलिस ने दोनों युवकों को अपने कब्जे में लेते हुए घरघोड़ा थाना प्रभारी हर्षवर्धन सिंह बैस को आगे कार्रवाई का जिम्मा दिया।

पुलिस ने कारू के दोनों परिचितों से सख्त लहजे में पूछताछ की तो पहले पहल गोलमटोल जवाब देने के बाद आखिरकार उन्होंने खुलासा किया कि कारू गुमला के पास छिपा है। फिर क्या, हरकत में आई रायगढ़ जिले की पुलिस टीम ने झारखंड के जमुई पुलिस से,

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : भाजपा रायपुर शहर जिला इकाई की कार्यकारिणी घोषित

समन्वय बनाते हुए गुमला के समीप योजनाबद्ध तरीके से घेराबंदी कर कारू को अपने हत्थे चढ़ाने में सफलता पा ही ली। रायगढ़ पुलिस की सुनियोजित मेहनत मशक्कत के चलते झारखंड के मोस्ट वांटेड कारू की गिरफ्तारी पर जमुई पुलिस ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका खुलासा भी किया है।