spot_img

Women’s T20 World Cup : मिताली बोली, सेमीफाइनल में करना होगा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

HomeSPORTSWomen's T20 World Cup : मिताली बोली, सेमीफाइनल में करना होगा सर्वश्रेष्ठ...

मुंबई। पूर्व कप्तान मिताली राज को लगता है कि भारतीय टीम आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 (Women’s T20 World Cup) में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में खराब रही है। अब उन्हें सेमीफाइनल में खेल के तीनों विभागों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। भारत को शनिवार को इंग्लैंड से 11 रन से हार का सामना करना पड़ा।

भैयाजी ये भी देखें : “पांड्या स्टोर” में एक्ट्रेस मायरा धरती मेहरा की होगी एंट्री…कहा-बड़ी ज़िम्मेदारी

भारत को अंतिम ओवरों में लक्ष्य का पीछा करने के लिए अंतिम छह गेंदों में 31 रनों की जरूरत थी। 19 रन के अंतिम ओवर ने भारत के प्रयास को खत्म कर दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ अपने टूर्नामेंट रिकॉर्ड को 6-0 से आगे बढ़ाया और साथ ही Women’s T20 World Cup के ग्रुप 2 तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया।

मिताली ने दोनों पारियों में मध्य-ओवर की अवधि को इंगित किया, जहां भारत ने गलती की। मिताली ने कहा जिस ओवर में भारत ने स्मृति मंधाना को खो दिया, वह बिंदु बहुत महत्वपूर्ण था, क्योंकि वह ऋचा घोष के साथ एक साझेदारी बना रही थीं। जब तक वह वहां थीं, उम्मीदें थीं कि भारत इस मैच को जीत सकता है, लेकिन कुल का पीछा करने के लिए भारत का मध्य क्रम नाकाम साबित हुआ।

उन्होंने कहा, इंग्लैंड पावर-प्ले में महंगा साबित हुआ, लेकिन जब बीच के ओवरों और डेथ ओवरों की बात आई, तो वे अनुशासित हो गए। उन्होंने विपक्ष के रनों की गति को रोक दिया और आखिरी कुछ ओवरों में विकेट हासिल किए। नंबर 1 टी20 गेंदबाज सोफी एक्लेस्टोन ने दिखाया कि वह इस प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ क्यों है, हरमनप्रीत कौर को अपने पहले ही ओवर में आउट कर दिया।

इस हार से केपटाउन में मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन को छोड़कर इंग्लैंड ग्रुप में शीर्ष पर रहेगा। नतीजतन, टूर्नामेंट के फाइनल के लिए भारत का रास्ता मुश्किल होने का आसार है, जिसमें सेमीफाइनल चरण में विश्व नंबर 1 और मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के साथ संभावित मैच होने का अंदेशा है।

भैयाजी ये भी देखें : वेब सीरीज़ “जहानाबाद” के रिस्पांस से खुश है एक्ट्रेस हर्षिता गौर

Women’s T20 World Cup टूर्नामेंट के लिए मिताली का कहना है कि उनके पूर्व साथियों को हर विभाग में अच्छा करना होगा। कुछ मुश्किल परिस्थितियों में, 15-खिलाड़ियों की टीम ऑस्ट्रेलिया ने अपने सारे मैचों में जीत दर्ज की है।