spot_img

भारत के लिए WTC फाइनल जीतना चाहते है पुजारा, 100वें टेस्ट से पहले किया खुलासा

HomeNATIONALभारत के लिए WTC फाइनल जीतना चाहते है पुजारा, 100वें टेस्ट से...

नई दिल्ली। अरुण जेटली स्टेडियम में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 सीरीज के दूसरे मैच में अपना 100वां टेस्ट खेलने से पहले शीर्ष क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने खुलासा किया कि उनका अगला लक्ष्य भारत को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल जीतने में मदद करना है। नागपुर टेस्ट को एक पारी और 132 रनों से जीतने के बाद, भारत को डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाने के लिए अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो और मैच जीतने की जरूरत है, जो लगातार दूसरी बार लंदन के द ओवल में 7 से 11 जून के बीच खेला जाएगा।

भैयाजी ये भी देखें : बोल्ड सीन अगर स्क्रिप्ट की डिमांड है तो करने को तैयार है एक्ट्रेस रूचि सिंह…

ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में डब्ल्यूटीसी तालिका में शीर्ष पर है, जबकि भारत दूसरे स्थान पर है। पुजारा ने कहा, अभी और भी बहुत कुछ हासिल करना है। मैं निश्चित रूप से इस सौवें टेस्ट मैच को खेलने के लिए उत्साहित हूं। लेकिन साथ ही, हम एक महत्वपूर्ण श्रृंखला खेल रहे हैं। इसलिए, उम्मीद है कि हम यह टेस्ट मैच जीतेंगे और जीत की ओर बढ़ेंगे। एक और टेस्ट मैच जो सुनिश्चित करेगा कि हम डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेंगे।

मेरा सपना भारतीय टीम के लिए डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतना है, जो पिछले फाइनल में नहीं हुआ था। लेकिन उम्मीद है कि एक बार क्वालीफाई करने के बाद हम इस बार जीत सकेंगे। अक्टूबर 2010 में बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अपने डेब्यू टेस्ट के बाद से पुजारा खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारत के बल्लेबाजी क्रम में एक मुख्य आधार बनकर उभरे हैं।

अब तक, पुजारा ने 99 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 44.15 के औसत से 7,021 रन बनाए हैं, जिसमें 19 शतक और 34 अर्धशतक शामिल हैं। शुक्रवार को वह सौ टेस्ट मैचों में खेलने वाले 13वें भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। उन्होंने आगे कहा, जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया और फिर अपना (टेस्ट) डेब्यू किया, तो मैंने सौ टेस्ट मैच खेलने के बारे में कभी नहीं सोचा था। मैं बहुत आगे के बारे में नहीं सोचता था।

जब यह श्रृंखला शुरू हुई और तभी मुझे एहसास हुआ कि मैं अपना सौवां टेस्ट मैच खेलूंगा। करियर में, आप हमेशा उतार-चढ़ाव से गुजरते हैं, और आपको उन कठिन समय से लड़ना होता है। उन्होंने आगे कहा, मेरे लिए, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं सौ टेस्ट मैच खेलूंगा क्योंकि यह मेरा लक्ष्य नहीं था। मैं हमेशा एक ऐसा खिलाड़ी रहा हूं जो हर टेस्ट मैच और श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है।

भैयाजी ये भी देखें : जनवरी में भारत का निर्यात 6.58 प्रतिशत घटा, वैश्विक मांग में…

सौवां टेस्ट मैच कुछ ऐसा है जो एक दिन आता है। पुजारा ने अपने जीवन के विभिन्न चरणों में अपने परिवार, दोस्तों और कोचों का भी आभार व्यक्त किया, विशेष रूप से अपने पिता अरविंद का, जो बचपन से उनके कोच रहे हैं। वह शुक्रवार को अपने 100वें टेस्ट मैच के लिए मैदान में उतरेंगे।