spot_img

जांच पर सियासत : मूणत बोले फैसले का स्वागत…केंद्रीय एजेंसी पर विश्वास तो जागा

HomeCHHATTISGARHजांच पर सियासत : मूणत बोले फैसले का स्वागत...केंद्रीय एजेंसी पर विश्वास...

 

रायपुर। बस्तर में नक्सलियों द्वारा भाजपा नेताओं की हत्या और भाजपाइयों पर लगातार हो रहे हमले को लेकर प्रदेश में सियासत जारी है। गुरुवार को जहां सूबे के डीजीपी अशोक जुनेजा ने इस मामलों में जांच के NIA के महानिदेशक को पत्र लिखा है। वहीं भाजपा बस्तर में आईजी दफ्तर के सामने प्रदर्शन कर रही है।

इधर भाजपा के प्रवक्ता राजेश मूणत ने इस मामलें को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। मूणत ने कहा कि  बस्तर में नक्सलियों का हौसला बुलंद हुआ है। यहां पूर्व विधायक की हत्या हुई। पार्टी के लगातार 1 हफ्ते में चार प्रमुख कार्यकर्ताओं की हत्या हुई। उसके बाद बस्तर के अंदर कांग्रेस पार्टी, डीजीपी बैठक ले रही है। बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया कि एनआईए इसकी जांच करेगी। चलिए कम से कम कांग्रेस को केंद्र की एजेंसियों पर विश्वास जागृत तो हुए, हम इस निर्णय का स्वागत करते हैं।

आगे मूणत ने कहा “कांग्रेस लाश के ऊपर राजनीतिक करना बंद करें। हमारे कार्यकर्ता जो शहीद हुए हैं, आज जब भारतीय जनता पार्टी सड़कों पर आ गई है तो आप जांच कर रहे हैं उसका स्वागत है। मूणत ने कहा, यही वह कांग्रेस पार्टी है जो एनआईए के ऊपर प्रश्नवाचक चिन्ह लगा रही थी। झीरम घाटी हत्याकांड के बाद झीरम में हत्या हुई है। वह भी छत्तीसगढ़ के नेता थे। किसी पार्टी से उठकर छत्तीसगढ़ महतारी के बेटा थे।

मुख्यमंत्री उस समय भी कहते थे झीरम हत्याकांड में जो लोग हैं उनके मेरे पास प्रमुख दस्तावेज हैं। मैं आज फिर कांग्रेस पार्टी से आग्रह करता हूं कि वह वाकई में कांग्रेस के जो शहीद हुए नेता उनके प्रति आपके मन में थोड़ी भी श्रद्धा है तो मुख्यमंत्री से कहिए कि जो मुख्यमंत्री के पास दस्तावेज हैं उसे सार्वजनिक करें।