spot_img

सुकमा में 33 नक्सलियों का सरेंडर

HomeCHHATTISGARHसुकमा में 33 नक्सलियों का सरेंडर

सुकमा। छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित सुकमा जिले (SUKMA NEWS) में एसपी सुनील शर्मा की उपस्थिति में 33 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया। इनमें से तीन नक्सली एक-एक लाख रुपये के इनामी हैं। आत्मसमर्पित सभी नक्सली किस्टाराम थाना क्षेत्र में घटित विभिन्न् नक्सली गतिविधियों में शामिल रहे हैं। एसपी शर्मा ने बताया कि सभी आत्मसमर्पित नक्सलियों को राज्य शासन की पुर्नवास नीति के तहत सहायता राशि और अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

भैयाजी यह भी देखे: मड़ौली अग्निकांड: बिठूर में होगा मां-बेटी का अंतिम संस्कार, कब्जा हटवाते समय जिंदा जली थीं दोनों

एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि जिले में नवीन कैंपों (SUKMA NEWS)  की स्थापना का ग्रामीणों पर अनुकूल प्रभाव पड़ रहा है। पिछले सप्ताह ही जिले के तोंडामरका और डब्बामरका क्षेत्र में नए सुरक्षा कैंपों की स्थापना की गई है। इन कैंपों की स्थापना के बाद विकासात्मक कार्यों से प्रभावित होकर नक्सली आत्मसमर्पण कर रहे हैं।

डब्बामरका में कैंप खुलने के तीसरे दिन (SUKMA NEWS)  ही पुलिस का यह प्रभाव सामने आया है। डब्बामरका में खुले नए कैंप में आयोजित जन दर्शन शिविर में बड़ी संख्या में ग्रामीणों की उपस्थिति के बीच 33 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया। बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी के नेतृत्व में संचालित नक्सल विरोधी अभियान के सकारात्मक परिणाण सामने आ रहे हैं।