spot_img

मरवाही उपचुनाव: बूथ क्रमांक 113 की EVM खराब, नहीं शुरू हो पाया मतदान

HomeCHHATTISGARHBILASPURमरवाही उपचुनाव: बूथ क्रमांक 113 की EVM खराब, नहीं शुरू हो पाया...

पेंड्रा़। मरवाही विधानसभा उपचुनाव (MARVAHI BY ELECTION) के लिए मतदान जारी है। इस बीच कुछ मतदान केंद्रों में ईवीएम खराब होने की जानकारी सामने आ रही है। पेंड्रा के पोलिंग बूथ नंबर 113 में ईवीएम खराब होने से दोपहर 12 बजे तक मतदान शुरू नहीं हो पाया है। मशीन खराब होने से प्रत्याशियों ने मतदान कर्मचारियों से नाराजगी जाहिर की और जल्द दुरुस्त करने की बात कही है। मतदान शुरु नहीं होने से मतदाताओं का बूथ के बाहर जमावड़ा शुरू हो गया और कई मतदाता घर भी वापस लौट गए।

बरगवां में भी मशीन खराब

वहीं मतदान केंद्र बरगवां में भी मशीन खराब होन से कुछ देर वोटिंग प्रभावित रही है। वहीं मतदान केंद्र (MARVAHI BY ELECTION) 126 में परिचय पत्र को लेकर मतदाता खासे नाराज हो गए हैं। मतदान केंद्र में सेनिटाइजर और मास्क ना मिलने पर भी मतदाताओं ने नाराजगी जताई। आपको बता दे कि कोरोना संक्रमण की वजह से हर मतदान केंद्र में सेनिटाइजर, मास्क और ग्लब्स रखने का निर्देश निर्वाचन आयोग ने दिया है। सेनिटाइजर, मास्क और ग्लब्स के वितरण में अव्यवस्था होने से मतदाताओं ने नाराजगी जताई है।

283 मतदान केंद्र बनाए गए

आपको बता दे कि मरवाही विधानसभा में उपचुनाव (MARVAHI BY ELECTION) के मद्देनजर कुल 283 मतदान केंद्र बनाए गए है। इन मतदान केंद्रों में सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक मतदान होगा। मरवाही विधानसभा उप चुनाव में कुल 1 लाख 91 हजार 244 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे जिसमें 97 हजार 397 महिलाएं, 93 हजार 843 पुरुष एवं 4 ट्रांसजेंडर शामिल है।