spot_img

मेले में कपड़ों की दुकानों में लगी आग, पांच दुकानें हुई खाक

HomeNATIONALमेले में कपड़ों की दुकानों में लगी आग, पांच दुकानें हुई खाक

ग्वालियर। ग्वालियर मेले में सोमवार सुबह छत्री नंबर चार के पास कपड़ों की दुकानों में आग (Fire in Gwalior Mela) लग गई। आग शार्ट सर्किट से लगना बताया जा रहा है। आग लगने का पता चलते ही पहले दुकानदारों ने आग को बुझाने का प्रयास किया। इसके बाद सूचना मिलते ही मेले में तैनात किया गया फायर अमला पहुंच गया और आग पर काबू पाया। आग से पांच दुकानें जलकर खाक हो गई। इन दुकानों में कंबल, हैंडलूम, स्टेशनरी सहित रेडीमेड गारमेंट की दुकानें थी।

भैयाजी ये भी देखें : उच्च शिक्षा को लेकर बढ़ा रुझान, छात्रों की संख्या चार करोड़ के पार

बताया जाता है कि सुबह करीब साढ़े आठ बजे एक कंबल की दुकान में शार्ट सर्किट (Fire in Gwalior Mela) की वजह से आग लगी। आग इतनी तेजी से फैली की कि तुरंत ही आसपास की पांच दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। जिनमें तेजी से आग फैल गई। चूंकि सुबह का समय था इसलिए मेले में दुकानदार सभी मौजूद थे। सभी ने आग बुझाने का प्रयास करना शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही मेले में तैनात फायरब्रिगेड भी पहुंच गई और दमकल कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता। पांचों दुकानों का सामान जलकर खाक हो गया था।

करीब 20 लाख के नुकसान की आशंका

दुकानों में आग (Fire in Gwalior Mela) लगने से पांचों दुकानों में करीब 20 लाख के नुकसाान की संभावना जताई जा रही है। हालांकि अभी आग से हुए नुकसान का आंकलन नहीं हो पाया है। चूंकि दुकानें कपड़े, कंबल व हैंडलूम आयटम की थी। इसलिए भी आग तेजी से फैली।

अफरा तफरा मच गई मेले में

दुकानों में आग लगने से मेले मे अफरा तफरा जैसी माहौल बन गया। इसकी वजह यह थी कि अन्य दुकानों में भी आग फैलने की आशंका पैदा हो गई थी। हालांकि फायरब्रिगेड अमले के पहुंचने के बाद आग काबू में आ गई। तब कहीं जाकर दुकानदारों ने राहत की सांस ली।