spot_img

नववर्ष के लिए गोवा, विशाखापट्टनम, मुंबई और हैदराबाद की फ्लाइट फुल

HomeCHHATTISGARHनववर्ष के लिए गोवा, विशाखापट्टनम, मुंबई और हैदराबाद की फ्लाइट फुल

रायपुर। नववर्ष को देखते हुए रायपुर (RAIPUR NEWS) से चलने वाली अधिकांश फ्लाइट फुल चल रही है। इसमें गोवा, विशाखापट्टनम, मुंबई और हैदराबाद की फ्लाइट प्रमुख है। ट्रैवल्स संचालकों का कहना है कि पिछले दो वर्ष के बाद पहली बार दिसंबर और जनवरी में यात्रियों की संख्या में 25 फीसदी का इजाफा हुआ है। अब भी नववर्ष की छुट्टियों को देखते हुए बुकिंग हो रही है।

जहां वर्ष 2019 में नववर्ष के अवसर पर रायपुर (RAIPUR NEWS) से बाहर जाने वाले यात्रियों की संख्या करीब 18000 थी। वह इस वर्ष 2022 में बढकऱ 22000 से अधिक हो गई है। इसके चलते किराए भी सामान्य दिनों की अपेक्षा 10 से 15 फीसदी तक बढ़ा है। इसके 15 जनवरी के बाद ही सामान्य होने की उम्मीद है। बताया जाता है कि अधिकांश लोग ठंडी के मौसम को देखते हुए समुद्र के किनारे बसे हुए शहरों की ओर रूख कर रहे है।

हर दिन 64 फ्लाइट का आवागमन

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट (RAIPUR NEWS) में हर दिनं 64 फ्लाइटों का आवागमन होता है। इसमें इंडिगो की करीब 56 उड़ानें शामिल है। इस समय दिल्ली, मुम्बई, हैदराबाद के लिए चार-चार उड़ानें, कोलकाता के लिए तीन, इंदौर, बंगलूरू के लिए दो-दो तथा पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद, लखनऊ, भुवनेश्वर, भोपाल, प्रयागराज के लिए एक-एक उड़ान का संचालन किया जा रहा है।