spot_img

Ind vs Ban Test : भारत का अच्छा प्रदर्शन, बांग्लादेश को जीत के लिए चाहिए 471 रन

HomeNATIONALInd vs Ban Test : भारत का अच्छा प्रदर्शन, बांग्लादेश को जीत...

मुंबई। भारत ने शुक्रवार को बांग्लादेश (Ind vs Ban Test) के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन का पहला सत्र 298 रन की बढ़त के साथ समाप्त किया। कुलदीप यादव ने आठवें टेस्ट मैच में अपना तीसरा पांच विकेट पूरा किया और भारत ने बांग्लादेश को सिर्फ 150 रन पर आल आउट कर दिया।

भैयाजी ये भी देखे : रायपुर की सड़कों के ब्लैक स्पॉट का कलेक्टर और एसएसपी ने…

कप्तान केएल राहुल (नाबाद 20) और शुभमन गिल (नाबाद 15) ने दूसरी पारी के 15 ओवर तक मेहमान टीम का स्कोर 36/0 कर दिया। बायें हाथ के स्पिनर तैजुल इस्लाम से परेशान गिल के साथ सतर्क रहने से पहले राहुल ने खालिद अहमद की गेंद पर कवर के जरिए एक खूबसूरत ड्राइव से छाप छोड़ी।

यहां तक कि उन्होंने गिल को चौथे ओवर में आउट कर दिया था, लेकिन अपील के जरिये वह बच गए। इससे पहले बांग्लादेश की पारी के दौरान गेंदबाज कुलदीप यादव ने 5 विकेट झटके। गेंदबाज ने मुशफिकुर रहीम (28), कप्तान शाकिब (3), विकेटकीपर नुरुल हसन (16), तैजुल इस्लाम (0) और इबादत हुसैन (17) का विकेट शामिल है।

वहीं, दूसरे गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट झटके, जिसमें टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज शांतो (0) और जाकिर हसन (20) का विकेट शामिल है। गेंदबाज उमेश यादव और अक्षर पटेल ने भी 1-1 विकेट लिया।

भारतीय टीम बांग्लादेश (Ind vs Ban Test) के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन बेहतरीन खेल दिखाते हुए जीत के लिए 513 रनों का टारगेट दिया है।

दिन का खेल समाप्त होने तक बेहद मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने बिना विकेट गंवाए 42 रन बनाए हैं। वे अब भी जीत से 471 रन दूर है। स्टंप्स के बाद जाकिर हसन (17) और नजमुल हसन शान्तो (25) नाबाद लौटे।

Ind vs Ban Test : शुभमन पुजारा ने ठोका शतक

इससे पहले टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी 258/2 पर घोषित की। भारत की ओर से 2 शतक आए। ओपनर शुभमन गिल ने 110 रन बनाए। जबकि, चेतेश्वर पुजारा ने 102 रनों की नाबाद पारी खेली। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी हुई।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : 1 से बारहवीं और 2 मार्च से दसवीं की…

पुजारा ने 51 पारियों और तीन साल 11 महीनों बाद टेस्ट में शतक जमाया है। जैसे ही पुजारा का 19वां शतक पूरा हुआ, कप्तान केएल राहुल ने पारी की घोषणा कर दी। विराट कोहली 19 रन बनाकर पुजारा के साथ नाबाद लौटे।