spot_img

अवैध प्लाट में निर्माण पर अब होगी कार्रवाई, अपर और डिप्टी कलेक्टर की टीम करेगी जांच

HomeCHHATTISGARHअवैध प्लाट में निर्माण पर अब होगी कार्रवाई, अपर और डिप्टी कलेक्टर...

रायपुर। अवैध प्लाट की खरीदी कर निर्माण कार्य शुरू (RAIPUR NEWS) करने वालों पर कार्रवाई के लिए प्रशासन ने तैयारी कर ली है। कलेक्टर ने इनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए दस सदस्यी टीम बनाई है, जिसमें अपर कलेक्टर से लेकर डिप्टी कलेक्टर स्तर के अधिकारी शामिल हैं। यह टीम अवैध प्लाटिंग करने वाले के साथ-साथ अवैध निर्माण करने वालों पर भी कार्रवाई करेगी। वहीं, जिला प्रशासन द्वारा अवैध प्लाटिंग के साथ उस पर निर्माण करने वालों की सूची तैयार की जा रही है।

अधिकारियों की टीम को जिले के सभी पटवारी हल्कों का विजिट (RAIPUR NEWS) कर रिपोर्ट बनाने के लिए कहा गया है। अब प्रशासन ऐेसे लोगों पर एफआइआर दर्ज कराने की तैयारी भी कर रही है। बीते चार माह पहले जिला प्रशासन ने अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई करते हुए 1,000 से ज्यादा खसरों को खरीदी-बिक्री के लिए ब्लाक कर दिया है। वहीं, इन दो माह में किसी पर भी आपराधिक प्रकरण दर्ज नहीं किया गया है।

FIR दर्ज नहीं कराई

कलेक्टर ने सभी एसडीएम, तहसीलदारों और नगरीय निकायों (RAIPUR NEWS) के अधिकारियों को अवैध प्लाटिंग के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश तो दिए लेकिन इसके बाद भी किसी भी अधिकारी ने किसी पर एफआइआर दर्ज नहीं कराई है। अब कलेक्टर इन खसरों और पूर्व में हुए अवैध प्लाटिंग, जिसकी रजिस्ट्री हो गई है और निर्माण किया जा चुका है, उन पर कार्रवाई की तैयारी की है। रायपुर कलेक्टर डा. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने कहा, अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई लगातार की जा रही है। इसकी अगली कड़ी में जांच व कार्रवाई के लिए टीम का गठन किया गया है। जो कि एक महीने के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।