spot_img

इजराइल फिल्ममेकर के बयान पर दूतावास ने मांगी माफी, अनुपम खेर भी भड़के

HomeNATIONALइजराइल फिल्ममेकर के बयान पर दूतावास ने मांगी माफी, अनुपम खेर भी...

दिल्ली। कश्मीर में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार पर बनी फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स’ को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। गोवा में चल रहे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) 2022 के दौरान जूरी प्रमुख इजरायली फिल्म निर्माता नदव लैपिड ने फिल्म की आलोचना कर दी।

भैयाजी यह भी देखे: आफताब को ले जा रही वैन पर हमला, दो आरोपी हिरासत में

IFFI के मंच से नदव लैपिड ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को एक प्रोपगैंडा और अश्लील फिल्म करार दिया। नदव लैपिड के इस कमेंट के बाद विवाद खड़ा हो गया है। जहां कांग्रेस ने नदव लैपिड का समर्थन किया, वहीं अशोक पंडित जैसे पीड़ितों के जख्म एक बार फिर हरे हो गए हैं और वे इसका विरोध कर रहे हैं। हालांकि भारत में इजराइल दूतावास ने नदव लैपिड के बयान से किनारा कर लिया, साथ ही माफी भी मांगी। इजराइली दूतावास की ओर से ट्विटर पर ओपन लेटर जारी कर कश्मीर फाइल्स को सच्चाई उजागर करने वाली फिल्म बताया गया।

इस पर अनुपम खेर ने तीखी प्रतिक्रिया दी। मुंबई में सिद्धिविनायक मंदिर के दर्शन करने के बाद अनुपम खेर ने कहा, हम इस बयान का माकूल जवाब देंगे। बयान के बाद जिस तरह से टूलकिट गिरोह (IFFI) के सक्रिय हो गया, लगता है कि यह सब पूर्व नियोजित है। उनके लिए इस तरह का बयान देना शर्मनाक है। नदव लैपिड एक यहूदी समुदाय से आते हैं, वहां भी लोगों ने ऐसे हालात का सामना किया है। इस बयान से उन्होंने उन लोगों को भी पीड़ा दी, जिन्होंने कई साल पहले इस त्रासदी को झेला था। ईश्वर उसे सद्बुद्धि दे ताकि वह ऐसे मंच से हजारों-लाखों लोगों की त्रासदी को अपने एजेंडे को पूरा करने के लिए इस्तेमाल न करे।