spot_img

भानुप्रतापपुर उप चुनाव : कलेक्टर डॉ. शुक्ला ने उड़नदस्ता और निगरानी टीम को एलर्ट मोड़ पर काम करने कहा

HomeCHHATTISGARHBASTARभानुप्रतापपुर उप चुनाव : कलेक्टर डॉ. शुक्ला ने उड़नदस्ता और निगरानी टीम...

 

कांकेर। भानुप्रतापपुर विधानसभा उप को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. प्रियंका शुक्ला ने उड़नदस्ता दल एवं स्थैतिक निगरानी टीम के अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जांच में लगे निगरानी दल के सभी अधिकारी गंभीरतापूर्वक ड्यूटी करें, अपने निरीक्षण स्थल से गुजरने वाली सभी गाड़ियों का जांच करें तथा कोई भी अवैध राशि या मतदाताओं को प्रभावित करने वाली किसी प्रकार की सामग्री मिलने पर उनकी जानकारी शीघ्र जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कंट्रोल रूम के सम्पर्क नंबर पर देना सुनिश्चित करें। ड्यूटी में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. प्रियंका शुक्ला ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघनों तथा संबिंधत शिकायतों के साथ-साथ डराने, धमकाने, असामाजिक तत्वों, शराब, हथियार एवं निर्वाचकों को रिश्वत देने संबंधित प्रमुख रैलियों, सार्वजनिक बैठकों की विडियोग्राफी तथा उड़नदस्ता रिश्वत या नकदी की जप्ती की रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक, व्यय प्रेक्षक एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को देना होगा। स्थैतिक दल में कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस कर्मी भी मौजूद रहेंगे। एसएसटी दल को मुख्य मार्ग जिले एवं राज्य के सीमाओं पर चेक पोस्ट में जांच के दौरान अवैध शराब, रिश्वत की वस्तु या भारी मात्रा में नगदी के साथ-साथ असामाजिक तत्वों की आवाजाही पर नजर रखा जायेगा तथा घटना की विडियोग्राफी भी की जावेगी।

उड़नदस्ता एवं स्थैतिक निगरानी दल को सामान या वाहन की जांच करते समय विनम्र एवं मर्यादित होकर कार्य करना चाहिए। महिला के सदंर्भ में जांच करते समय महिला अधिकारी का होना अनिवार्य होगा। उड़नदस्ता टीम अपने क्षेत्र में जांच के दौरान स्थैतिक निगरानी दल के कार्यकलाप एवं उपयुक्त आचरण का पर्यवेक्षण भी करेगा।

बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी धनंजय नेताम, एसडीओपी अनुराग झा, जिला कोषालय अधिकारी रामानंद कुंजाम सहित उड़नदस्ता और स्थैतिक दल के अधिकारी उपस्थित थे।