spot_img

ब्लास्ट में हुआ था 3 KG डायनामाइट का इस्तेमाल

HomeNATIONALब्लास्ट में हुआ था 3 KG डायनामाइट का इस्तेमाल

उदयपुर। उदयपुर-अहमदाबाद रेल मार्ग पर हुई साजिश (Udaipur-Ahmedabad Rail Track) में नया खुलासा हुआ है। जानकारी के मुताबिक, शनिवार शाम 7.30 बजे हुए ब्लास्ट में डायनामाइट का इस्तेमाल किया गया था।

अधिकारियों ने हड़ताल के बाद खुलासा किया है कि 3 किलो डायनामाइट (Udaipur-Ahmedabad Rail Track) की मदद से ब्लास्ट को अंजाम दिया गया था, जो सुपर 90 श्रेणी का है। गनीमत रही कि उस दौरान कोई ट्रेन नहीं गुजरी, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। एटीएस पूरे मामले में जांच कर रही है, लेकिन अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। बता दें, यह वही रेल ट्रैक है जिसका महज 14 दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उद्घाटन किया था।

भैयाजी यह भी देखे: ज्ञानवापी में शिवलिंग की पूजा के अधिकार पर अहम फैसला आज

पूरी तरह योजना बनाकर विस्फोट किया गया

इस बीच, रेलवे की ओर से जानकारी दी गई है कि ट्रैक (Udaipur-Ahmedabad Rail Track) की मरम्मत का काम रात भचा। इसके बाद 3.30 बजे से ट्रेनों की आवाजाही बहाल कर दी गई है। एनडब्ल्यू रेलवे सीपीआरओ शशि किरण ने बताया, अजमेर मंडल में ट्रैक क्षतिग्रस्त होने के बाद एटीएस की टीम ने बीती रात 11.30 बजे उत्तर पश्चिम रेलवे को साइट क्लीयरेंस दी।

एनडब्ल्यू रेलवे के इंजीनियरों ने तेजी से कार्रवाई करते हुए 3.30 बजे ट्रैक को फिट घोषित कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि ब्लास्ट के कारण पटरी में दरार आ गई थी और इसका कुछ हिस्सा टूटकर अलग हो गया था। मामले की जांच तत्काल एटीएस को सौंप गई गई थी जो आतंकी साजिश को ध्यान में रखकर जांच कर रही है। रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव कह चुके हैं कि दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी। उदयपुर के पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा का कहना है कि शुरुआती जांच से यह प्रतीत होता है कि पूरी तरह योजना बनाकर विस्फोट किया गया है।