spot_img

कहीं आप भी तो नहीं पी रहे नक़ली रेड लेबल टी…जानिए पूरा मामला

HomeCHHATTISGARHकहीं आप भी तो नहीं पी रहे नक़ली रेड लेबल टी...जानिए पूरा...

रायपुर। राजधानी रायपुर में अब नकली चाय पत्ती की बड़ी खेप पकड़ाई है। यह चाय कोई मामूली नहीं बल्कि नामी-गिरामी कंपनियों की नकल बनाई जा रही थी। जिसकी शिकायत पर राजधानी रायपुर में एक कारोबारी के ठिकाने पर छापेमारी कर कार्यवाही की गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक शहर के कारोबारी प्रताप बनर्जी के मकान पर आज सिविल लाइन पुलिस समेत जिला प्रशासन के कुछ अधिकारियों ने भी मिलकर दबिश दी। जहां पर रेड लेबल टी के खाली डिब्बे, और चाय पत्ती बरामद की गई। इस चाय पट्टी को भी कारोबारी गुढ़ियारी के कारखाने से बनवाता था, और रेड लेबल की पैकेजिंग कर अपना माल खपा देता था।

इस पूरे कारोबार में कारोबारी प्रताप बनर्जी, कैलाश असीजा और प्रकाश पृथ्वानी की साझेदारी थी। जिनके खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। वही तमाम सामानों की जब्ती भी की गई है।

मुनाफे में रहता था अंतर
रेड लेबल टी के नाम पर निकली चायपत्ती का धंधा ज़ोर पकड़ चूका था। इस पैकेजिंग में रिटेल दुकानदारों को प्रताप ज़्यादा मुनाफा दे रहा था, जिसकी वज़ह से प्रताप का कारोबार और बढ़ गया।

बाजार में रेल की बिक्री तो हो रही थी पर कम्पनी का माल नहीं खप रहा था। जिसकी तस्दीक़ के लिए कम्पनी की तरफ से एक टीम ने बाजार में सर्वे किया और ये पूरा मामला सामने आ सका है।

बाजार में कई नकली प्रोडक्ट
इधर इस मामले में हिंदुस्तान युनिलीवर के वितरक ललित जैसिंह ने मीडिया से चर्चा के दौरान यह कहा कि नकली चाय रेड लेबल टी के अलावा और भी कई कॉपी प्रोडक्ट बेचने वालों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि हम लगातार इसकी शिकायत करते आ रहे है, लेकिन आज जाकर इस मामले पर कार्रवाई की गई है। अगर खाद्य विभाग की एक टीम डूमरतराई, गोलबाजार और गुढ़ियारी के बाजार पर केवल जाँच के लिए पहुंचे तो उन्हें दुकानों में बड़ी मात्रा में कई नामचीन कंपनियों के नकली प्रोडक्ट मिल जाएंगे।