spot_img

आचार्य प्रदीप मिश्रा का बड़ा बयान, बोले- जो लोग मतांतरण करा रहे हैं, पहले वे बताएं उनके पूर्वज किस धर्म के थे

HomeCHHATTISGARHआचार्य प्रदीप मिश्रा का बड़ा बयान, बोले- जो लोग मतांतरण करा रहे...

रायपुर। अंतरराष्‍ट्रीय कथावाचक आचार्य प्रदीप मिश्रा ने मतांतरण (RAIPUR NEWS) के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा, जो अन्य धर्म के लोग मतांतरण करा रहे हैं, पहले वे अपने माता पिता से पूछें कि वो कौन से धर्म से थे? उनके दादा – परदादा कौन से धर्म के थे।

भैयाजी यह भी देखे: IAS समीर बिश्नोई समेत चारों आरोपी आज फिर कोर्ट में पेश, सुनवाई शुरू होगी लंच के बाद

भारत में एक ही सनातन धर्म था। पैसों के लिए मतांतरण करना खुद के और दूसरे के धर्म को धोखा देना है। कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने कहा, ये उनकी विपरीत बुद्धि है। उन्हें (RAIPUR NEWS)  ऊपर से प्रेशर रहता है, उन्हें इतना लालच दिया जाता है कि उन्हें मतांतरण कराना पड़ता है। पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा राजनीति और धर्म एक दूसरे से जुड़े हैं। राजा महाराज भी राजगुरु से सलाह लेते थे। बच्चों, युवाओं में संस्कार का बीज रोपित करें, पाश्चात्य संस्कृति से दूर रहेंगे।

कथावाचक प्रदीप मिश्रा (RAIPUR NEWS)  ने कहा, एक लोटा जल में समस्याओं का हल है, इसका अर्थ है कि आपकी ईश्वर के प्रति आस्था होनी चाहिए। मां पार्वती ने भी शिवलिंग पर जल अर्पित किया था। जरूरी नहीं कि हवन यज्ञ में लाखों खर्च करके ही शिव को प्रसन्न किया जाए। एक लोटा जल ही आस्था के लिए काफी है। हिंदू राष्ट्र के लिए जो भी अभियान चलाए हर किसी को सहयोग, आंदोलन, जन जागरण के लिए आगे आना चाहिए।