spot_img

SIT ने आयुष्मान योजना गड़बड़ी मामले में डाक्टर दंपती से जेल में की पूछताछ

HomeNATIONALSIT ने आयुष्मान योजना गड़बड़ी मामले में डाक्टर दंपती से जेल में...

जबलपुर। सेंट्रल इंडिया किडनी अस्पताल में आयुष्मान योजना (AAYUSHMAN YOJNA) के तहत हुई गड़बड़ी की जांच के लिए गठित एसआइटी ने अस्पताल के संचालक डा. अश्विनी पाठक से जेल में पूछताछ की।

अस्पताल की संचालक डा. दुहिता पाठक और उसके पति डा. अश्विनी पाठक से एसएआइटी ने कोर्ट के निर्देश पर पूछताछ की। इससे पहले एसआइटी ने कोर्ट में पुलिस रिमांड मांगी थी। डाक्टर ने काफी देर तक डा. दंपती से एसआइटी के सवाल किए। पूछताछ के दौरान एसआईटी के कई ऐसे सवाल थे, जिनका जवाब नहीं मिल सका। माना जा रहा है कि एसआइटी दोबारा जेल में उनसे पूछताछ कर सकती है।

भैयाजी मयह भी देखे: Video : मीडिया से दूरी बनाते दिखी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी…हुंकार रैली के लिए रवाना

एसआइटी की जांच में सामने आया कि डाक्टर दंपती ने योजना (AAYUSHMAN YOJNA)  का लाभ लेने के लिए फर्जीवाड़े किए। जांच में खुलासा हुआ कि डाक्टर दंपती ने अस्पताल के ही उन कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती दिखाया, जो आयुष्मान योजना के हितग्राही थे। उन्हें कागजों में भर्ती किया गया। यह फर्जीवाड़ा तब उजागर हुआ, जब एसआइटी ने एक-एक मरीज की जानकारी को बारीकी से जांचा।

जांच में चार मरीज ऐसे निकले, जो अस्पताल के ही कर्मचारी थे। उनसे पूछताछ की गई, तो उन्होंने पुलिस के सामने सारे राज खोलकर रख दिए। यह भी बताया कि अस्पताल में उन्हें पांच दिन भर्ती बताया गया था। इसके बाद शासन से जो राशि मिली, उसमें से भी कुछ अंश उन्हें दिया गया था। इतना ही नहीं इन कर्मचारियों को उसी माह अस्पताल से वेतन भी दिया गया। पुलिस ने कर्मचारियों के वेतन के दस्तावेज और उनके अस्पताल में उसी वक्त भर्ती होने के दस्तावेज भी जब्त कर लिए हैं।

ज्ञात हो कि पुलिस और स्वास्थ्य विभाग (AAYUSHMAN YOJNA)  की टीम ने 28 अगस्त को राइट टाउन स्थित होटल वेगा में छापा मारा था। वहां सेन्ट्रल इंडिया किडनी अस्पताल द्वारा आयुष्मान योजना के 30 मरीजों को भर्ती कर रखा गया था। इस घटना के बाद ही पुलिस जांच में कई गड़बड़ी सामने आई।