spot_img

थल सेना में अग्निवीर भर्ती दुर्ग में होगी

HomeCHHATTISGARHथल सेना में अग्निवीर भर्ती दुर्ग में होगी

जगदलपुर। सेना के अधिकारी कमांडर संदीप मुरारका (सेवानिवृत ) ने बताया कि थल सेना में अग्नीपथ योजना (DURG NEWS) के अंतर्गत अग्निवीरों की भर्ती के लिए प्रक्रिया 1 दिसंबर से शुरू हो जाएगी। यह भर्ती इस बार दुर्ग जिले में होगी । इसकी तैयारी सेना और जिला प्रशासन के अफसरों ने शुरू कर दी है।

1 से 13 दिसंबर तक पंडित रविशंकर शुक्ला स्टेडियम दुर्ग में अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए प्रवेश पत्र ऑनलाइन अपलोड कर दिया गया है। जो भी अभ्यार्थी भर्ती के लिए अप्लाई किये थे, वह अपने ईमेल से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और प्रवेश पत्र में दिए गए समय और दिनांक के अनुसार जरूरी दस्तावेजों के साथ बताए गए आयोजन स्थल पर जाना होगा।

भैयाजी ये भी देखें : मक्का की बड़ी डिमांड, बस्तर के किसानों को मिल रहा लाभ

युवाओं को विभिन्न भर्ती प्रक्रियाओं से गुजरना होगा

सेना में शामिल होने के लिए युवाओं को विभिन्न भर्ती (DURG NEWS) प्रक्रियाओं से गुजरना होगा। इसमें दौड़, लंबी कूद, लकड़ी के पट्टे पर चलना, पुल अप करना होगा। फिजिकल टेस्ट के बाद मेडिकल टेस्ट से गुजरना होगा। फिजिकल और मेडिकल टेस्ट दोनों में पास करने वाले युवाओं को लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा. लिखित परीक्षा लगभग 2 महीने के बाद होगी।

मेरिट लिस्ट के आधार पर सेना में भर्ती किया जाएगा

लिखित परीक्षा में पास होने वालों को मेरिट लिस्ट (DURG NEWS) के आधार पर सेना में भर्ती किया जाएगा । राज्य आर्मी भर्ती नोडल अधिकारी कर्नल रमेश ने बताया कि छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए वैकेंसी बढ़ाई गई है। आयु सीमा में भी छूट दी गई है। सेना के अधिकारी, बस्तर प्रशासन व रोजगार कार्यलय के साथ मिलकर नि:शुल्क प्रशिक्षण दे रहें है।