spot_img

कलेक्टर ने किया मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण, पंजीयन काउंटर बढ़ाने के निर्देश

HomeCHHATTISGARHBASTARकलेक्टर ने किया मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण, पंजीयन काउंटर बढ़ाने के...

जगदलपुर। कलेक्टर चंदन कुमार ने सोमवार को डिमरापाल स्थित शासकीय मेडिकल कॉलेज से संबद्ध शहीद महेन्द्र कर्मा अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डॉ. यूएस पैकरा, अस्पताल अधीक्षक डॉ अनुरुप साहू, सहित चिकित्सक एवं लोक निर्माण विभाग के अनुविभागीय अधिकारी सिन्हा उपस्थित थे।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ राज्य के स्थापना दिवस पर भाजपा मनाएगी “गौरव दिवस”

उन्होंने यहां मरीजों की अधिक संख्या को देखते हुए पंजीयन काउंटर बढ़ाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने पंजीयन हेतु खड़े मरीजों से भी बातचीत की। अस्पताल प्रबंधन द्वारा बताया गया कि नई व्यवस्था के तहत अब मरीजों का ऑनलाईन पंजीयन किया जा रहा है। केन्द्र सरकार द्वारा वर्तमान में कुछ अस्पतालों इसका ट्रायल किया जा रहा है, जिनमें यह अस्पताल भी शामिल है।

कलेक्टर ने इस दौरान स्त्री रोग एवं प्रसुति वार्ड तथा शिशु वार्ड का निरीक्षण भी किया। इसके अलावा उन्होंने ऑपरेशन थियेटर, शिशु उच्च निर्भरता इकाई का निरीक्षण भी किया। कलेक्टर ने यहां मरीजों के लिए उपलब्ध कराए जा रहे भोजन की गुणवत्ता भी देखी। इस दौरान बताया गया कि मधुमेह और उच्च रक्तचाप के मरीजों के लिए भी अलग-अलग भोजन उपलब्ध कराया जाता है।

कलेक्टर ने अस्पताल के निरीक्षण के दौरान विभिन्न वार्डों में पहुंचकर मरीजों से बातचीत की और यहां उपलब्ध कराई जा रही व्यवस्था के संबंध में प्रतिक्रिया प्राप्त की।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : हटाए गए सारंगढ़ बिलाईगढ़ के कलेक्टर डी राहुल…

उन्होंने वार्डों के शौचालयों में साफ-सफाई की व्यवस्था को दुरुस्त रखने के निर्देश देते हुए अस्पताल की समस्याओं के समाधान के लिए जिला प्रशासन की ओर से हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने की बात कही। उन्होंने इस दौरान अस्पताल में मानव संसाधनों की उपलब्धता के संबंध में भी प्रबंधन से जानकारी ली और अस्पताल में बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।