spot_img

हिमाचल चुनाव 2022: संजय सूद ने किया नामांकन, PM मोदी से हो रही है तुलना!

HomeNATIONALहिमाचल चुनाव 2022: संजय सूद ने किया नामांकन, PM मोदी से हो...

दिल्ली। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (HIMANCHAL CHUNAV) को लेकर उम्मीदवारों का नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गया है। इस बीच शिमाल शहरी सीट से भारतीय जानता पार्टी के उम्मीदवार संजय सूद ने शनिवार को नामांकन किया। दरअसल, भाजपा द्वारा उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद से संजय सूद सुर्खियों में हैं। संजय सूद को भाजपा ने चार बार के विधायक और पूर्व मंत्री रहे सुरेश भारद्वाज की जगह चुनाव लड़ाने का फैसला किया है। संजय सूद पेशे से शिमाल ओल्ड बस स्टैंड में चाय की दुकान चलाते हैं।

भैयाजी यह भी देखे: कारगिल पहुंचे पीएम मोदी, सेना के जवानों के साथ मनाएंगे दिवाली

जानें कौन है संजय सूद

संजय सुद शिमाल शहरी क्षेत्र के रहने वाले हैं। उन्होंने भाजपा की टिकट (HIMANCHAL CHUNAV) पर साल 2007 में पार्षद का चुनाव लड़ा था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संजय सूद की पार्टी में पहचान मेहनती और जुझारू कार्यकर्ता के रूप में हैं। इसलिए पार्टी ने उन्हें चुनाव लड़ाने का फैसला किया है। संजय सूद को पार्टी ने शिमला शहरी क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। यह सीट भाजपा का सेफ सीट के तौर पर भी जाना जाता है।

पीएम मोदी का जताया अभार

भाजपा द्वारा उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद से संजय सूद (HIMANCHAL CHUNAV) सुर्खियों में हैं।संजय सूद ने पार्टी द्वारा उम्मीदवार बनाए जाने के बाद खुशी जाहिर की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया। हालांकि संजय सूद का नाम साल 2017 में टिकट के लिए दावेदार के तौर पर देखें जा रहे थे। लेकिन चार बार के विधायक और पूर्व मंत्री रहे सुरेश भारद्वाज को पार्टी ने इस दौरान टिकट दिया था।इस चुनाव में सुरेश भारद्वाज को पार्टी ने कसुम्पटी विधानसभा चुनाव से टिकट दिया है।

पीएम मोदी से की संजय सूद की तुलना

नामांकन के दौरान संजय सूद ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पार्टी (HIMANCHAL CHUNAV) ने एक छोटे से कार्यकर्ता को चुनाव में उम्मीदवार के तौर पर उतारा है, जिसका मैं और तमाम पार्टी कार्यकर्ता आभार व्यक्त करता हूं। इधर, कार्यकर्ताओं द्वारा प्रधानमंत्री मोदी से संजय सूद की तुलना की जा रही है। इस सवाल पर सूद ने कहा कि, वे पीएम मोदी के पैरों की धूल के बारबर भी खुद को नहीं समझते। उन्होंने कहा, पीएम मोदी की तरह पूरे विश्व में कोई नेता नहीं है।