spot_img

विधायक ने जारी किया वीडियो,पदस्थापना आदेश हो गया है निरस्त

HomeCHHATTISGARHविधायक ने जारी किया वीडियो,पदस्थापना आदेश हो गया है निरस्त

अंबिकापुर। बलरामपुर जिले में सहायक शिक्षक (BALRAMPUR NEWS) से प्रधानपाठक पद पर पदोन्नत्ति के बाद मनमाना तरीके से पदस्थापना और लेन देन के गंभीर आरोपों को देखते हुए बलरामपुर कलेक्टर के विजय दयाराम ने पदस्थापना सूची को निरस्त कर दिया है। नए सिरे से पदस्थापना आदेश जारी करने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।काउंसलिंग के आधार पर प्रधानपाठकों की पदस्थापना की जाएगी। रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह ने यह जानकारी इंटरनेट मीडिया पर वीडियो जारी कर दी है।

भैयाजी ये भी देखें : जल्द मिल सकती है गोवा व जयपुर की नई उड़ान, विमानन कंपनी ने विंटर शेड्यूल में किया शामिल

उन्होंने शिक्षकों से अपील की है कि यदि कोई भी अधिकारी,कर्मचारी पदोन्नत्ति के बाद पदस्थापना के लिए रिश्वत की मांग करता है या दूरस्थ क्षेत्र के विद्यालय में पदस्थ करने का झांसा देकर ब्लैकमेल करने की कोशिश करता है तो तत्काल उसकी सूचना दें ताकि वे संबंधित अधिकारी,कर्मचारी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई कराई जा सके।दरअसल बलरामपुर जिले में सहायक शिक्षकों की पदोन्नत्ति के बाद पदस्थापना में मनमानी किए जाने की लगातार शिकायत सामने आ रही थी।

शिक्षक को परेशान होने की जरूरत नहीं

विधायक ने कहा कि किसी भी शिक्षक (BALRAMPUR NEWS)  को परेशान होने की जरूरत नहीं है।पदस्थापना के लिए स्पष्ट निर्देश जारी कर दिया गया है कि जिस स्कूल में शिक्षक पदस्थ है यदि वहीं पद रिक्त हैं तो उसी स्कूल में पदस्थ किया जाएगा। यदि स्कूल में प्रधानपाठक का पद रिक्त नहीं है तो उसी संकुल में पदस्थापना की जाएगी।विधायक ने कहा है कि स्कूल,संकूल में भी यदि पद रिक्त नहीं है तो पदोन्नत्ति प्राप्त प्रधानपाठक को उसी विकासखण्ड के स्कूल में पदस्थ किया जाएगा।

संबधितों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी

किसी भी शिक्षक (BALRAMPUR NEWS)  को चिंतित होने की जरूरत नहीं है।उन्होंने बलरामपुर कलेक्टर को सभी वस्तुस्थिति से अवगत करा दिया है। विधायक ने जारी वीडियो में कहा है कि यदि शिक्षा कार्यालय के किसी भी अधिकारी,कर्मचारी की ओर से पदस्थापना और संसोधन के नाम और रिश्वत की मांग की जाती है अथवा मनचाहा पदस्थापना के नाम पर ब्लैकमैल किया जाता है तो तत्काल उसकी सूचना दे। संबधितों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।