spot_img

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : बेल्लारी में मतदान करेंगे राहुल, पार्टी मुख्यालय में सोनिया डालेंगी वोट

HomeCHHATTISGARHकांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : बेल्लारी में मतदान करेंगे राहुल, पार्टी मुख्यालय में...

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए राहुल गांधी सोमवार को कर्नाटक के बेल्लारी में भारत जोड़ो यात्रा शिविर में मतदान करेंगे, जबकि निवर्तमान अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में मतदान करेंगी। कांग्रेस महासचिव प्रभारी जयराम रमेश ने कहा, इस पर सवाल उठ रहे हैं कि राहुल गांधी कल कांग्रेस के अध्यक्ष चुनाव के लिए अपना वोट कहां डालेंगे।

भैयाजी ये भी देखें : नक्सलियों ने जन अदालत में दो युवकों की कर दी हत्या,…

कोई अटकलें नहीं होनी चाहिए। वह लगभग 40 अन्य भारत यात्रियों के साथ बल्लारी के संगनाकल्लू में भारत जोड़ो यात्रा शिविर में मतदान करेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी यहां पार्टी मुख्यालय में वोट डालेंगे। पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण (सीईए) ने कहा कि 17 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिए सभी राज्यों में 67 बूथ बनाए गए हैं।

सीईए के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने कहा, एआईसीसी में भी एक बूथ होगा, खासकर सभी वरिष्ठ नेताओं, कार्य समिति के सदस्यों और उन सभी के लिए जिनके पहचान पत्र अलग राज्य से हैं लेकिन दिल्ली में रह रहे हैं। अगर वे हमें लिखते हैं कि वे दिल्ली में वोट करना चाहते हैं तो हम यहां भी व्यवस्था करेंगे, वे यहां एआईसीसी में भी वोट कर सकते हैं। राहुल गांधी और भारत जोड़ो यात्रा में शामिल अन्य लोगों के लिए कैंप बूथ बनाया गया है। मतदान प्रात: 10.00 बजे से सायं 4.00 बजे तक होगा।

मतदान गुप्त प्रक्रिया से होगा। सभी बैलेट बॉक्स एआईसीसी मुख्यालय लाए जाएंगे और फिर 19 अक्टूबर को मतगणना शुरू होगी और मतगणना समाप्त होते ही परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण (सीईए) के अध्यक्ष ने मतदाताओं को मतपत्र की गोपनीयता का आश्वासन दिया है।

भैयाजी ये भी देखें : मेडिकल कॉलेज की सरप्राइज़ चेकिंग पर पहुंची कलेक्टर रानू साहू…ठेकेदार को…

मतगणना तक मतदान के लिए मानक प्रोटोकॉल जारी करते हुए मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि कागजों पर कोई नंबरिंग नहीं है और विवरण के साथ केवल काउंटरफॉइल चुनाव प्राधिकरण के पास रखा जाएगा। बैलेट बॉक्स को चुनाव एजेंटों के सामने सील किया जाएगा। मतगणना से पहले, सभी मतपत्रों को मिलाया जाएगा ताकि किसी को पता न चले कि किस उम्मीदवार को किस राज्य विशेष से कितने वोट मिले हैं।