spot_img

World Mental Health Week : मानसिक स्वास्थ्य पर कार्यक्रम, गेम खेलकर दूर किया तनाव

HomeCHHATTISGARHWorld Mental Health Week : मानसिक स्वास्थ्य पर कार्यक्रम, गेम खेलकर दूर...

रायपुर। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान रायपुर में World Mental Health Week के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजन का उद्देश्य मानसिक स्वास्थ्य को वैश्विक प्राथमिकता बनाना और इस विषय से सम्बंधित जागरूकता फैलाना था।

भैयाजी ये भी देखें : पहली बार राष्ट्रीय कोयला सम्मेलन और प्रदर्शनी का आयोजन, मंत्री प्रल्हाद…

कार्यक्रम का आयोजन एनआईटी रायपुर के डीन स्टूडेंट वेलफेयर, डॉ. पी. वाय. ढेकने के मार्गदर्शन में किया गया। World Mental Health Week के इस कार्यक्रम में जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं स्पर्श क्लिनिक, पंडरी के मनोरोग विभाग का विशेष योगदान रहा।

कार्यक्रम के समनव्यक डॉ गोवर्धन भट्ट, सहायक प्राध्यापक, सिविल इंजीनियरिंग विभाग रहे व इस दौरान खनन इंजीनियरिंग विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. आशीष दास, और वास्तुकला विभाग के सहायक प्रोफेसर मयंक तेंगुरिया भी उपस्थित रहे।

World Mental Health Week के इस कार्यक्रम के दौरान समाज सेविका लीना सिंह, क्लीनिकल मनोवैज्ञानिक ममता गिरी गोस्वामी और नर्स जागृति साहू उपस्थित रही। जिनके द्वारा विभिन्न मनोरंजक गेम्स विद्यार्थियों के मध्य आयोजित कराए गए। इन खेलों के द्वारा विद्यार्थियों को तनाव दूर करने के तरीके बताए गए।

भैयाजी ये भी देखें : ED की कार्यवाही पर बोले भाजपा अध्यक्ष साव, जांच में अड़ंगेबाजी कर रही सरकार

कार्यक्रम की शुरुआत अभिनय द ड्रामा क्लब के द्वारा एक स्किट से की गई, जिसमें छात्रों के जीवन और उनकी दिन-प्रतिदिन की समस्याओं को प्रदर्शित किया गया। स्किट के बाद मनोरंजक नृत्य और अन्य सामूहिक गतिविधियों से भरा एक रोमांचक सत्र हुआ। ये सभी आयोजन छात्रों के लिए स्ट्रेस बस्टर रहे और इस आयोजन में छात्रों की उत्साहजनक भागीदारी देखी गई।