spot_img

Chhattisgarhi Olympics : 60 साल की त्रिवेणी ने फुगड़ी में दर्ज़ की जीत, वीडियों वायरल

HomeCHHATTISGARHChhattisgarhi Olympics : 60 साल की त्रिवेणी ने फुगड़ी में दर्ज़ की...

रायपुर। छत्तीसगढिय़ा ओलंपिक (Chhattisgarhi Olympics) के हर खेल में एक नया रंग और उत्साह दिखाई दे रहा है। इस प्रतियोगिता में हर उम्र के लोग अपना बचपन दोहराने सूबे के विभिन्न खेलों में अपनी हिस्सेदारी निभा रहे है।

भैयाजी ये भी देखें : नक्सलियों के साथ सांठगांठ मामलें पर बोले गागड़ा, माओवादी कांग्रेस की…

ऐसा ही एक किस्सा है राजनांदगांव जिले का, जहां एक 60 साल की बुज़ुर्ग महिला ने फुगड़ी में नौजवानों के भी पसीने निकलवा दिए। इस दादी अम्मा की जीत का शानदार वीडियों भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक ये वीडियों राजनांदगाव के ग्राम पंचायत सिंगपुर में आयोजित छत्तीसगढिय़ा ओलंपिक (Chhattisgarhi Olympics) के फुगड़ी प्रतियोगिता की बताई जा रही है।

वीडियों में पांच महिलाएं दिखाई दे रही है, जिनमें से 60 वर्षीय त्रिवेणी ठाकुर विजेता बनती है। उन्होंने एक एक कर अपने से अधेड़ उम्र की महिलाओं के भी चारों खाने चित कर दिए। जब ये वीडियों सूबे के मुखिया भूपेश बघेल तक पहुंचा तब उन्होने भी इनकी जमकर तारीफ़ की।

भैयाजी ये भी देखें : पशुधन को बचाने “राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण” कार्यक्रम, 19 नवंबर तक…

सीएम बघेल ने इस वीडियों को ट्वीट करते हुए लिखा “प्रदेश भर में #CGOlympics2022 का जबर्दस्त उत्साह देखा जा रहा है। किसी को अपना बचपन याद आ रहा है, तो कोई सांस्कृतिक रंगों को अनुभव कर रहा है। राजनांदगाव के ग्राम पंचायत सिंगपुर में 60 वर्षीय श्रीमती त्रिवेणी ठाकुर जी ने फुगड़ी खेल में प्रथम स्थान प्राप्त किया. #KhelboChhattisgarh”

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ी संस्कृति और यहाँ के पारंपरिक खेलों को संजोने के लिए छत्तीसगढिय़ा ओलंपिक (Chhattisgarhi Olympics) का आयोजन करने का फैसला लिया था। जिससे प्रदेश की लोक संस्कृति, लोक खेल से जुडऩे की यह पहल की गई है। गांव स्तर से लेकर विकासखंड स्तर, जिला स्तर, राज्य स्तर तक आयोजन किया जाएगा। इसमें बच्चे युवा, बुजुर्ग, महिलाओं सभी की सहभागिता रहेगी।