spot_img

कलेक्टर एसपी कॉन्फ्रेंस में बोले सीएम, नक्सल क्षेत्र में बढ़ाएं कनेक्टिविटी और रोजगार

HomeCHHATTISGARHBASTARकलेक्टर एसपी कॉन्फ्रेंस में बोले सीएम, नक्सल क्षेत्र में बढ़ाएं कनेक्टिविटी और...

रायपुर। कलेक्टर और एसपी कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जहां सूबे की कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए आधिकारियों को जरुरी निर्देश दिए, वहीं उन्होंने नक्सल मोर्चे पर चल रहे कामकाज की भी समीक्षा की। सीएम ने इस फेज़ में सबसे पहले नक्सल विरुद्ध अभियान की समीक्षा की।

भैयाजी ये भी देखें : विधायक सौरभ का आरोप, गोबर से वर्मी कंपोस्ट में भारी भ्रष्टाचार…इस्तीफ़ा…

इस दौरान डीजीपी समेत नक्सल अभियान से जुड़े आला अधिकारीयों ने सीएम बघेल को बताया विगत वर्षों में नक्सल घटनाओं में उल्लेखनीय कमी आयी है। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में बहुत हद तक सड़क निर्माण का कार्य पूर्ण हो चुका है। सीएम ने कहा कि सड़क निर्माण से कनेक्टिविटी बढ़ी है। अच्छी सड़कों से नक्सल प्रभावित अंदरूनी क्षेत्रों में विकास कार्य संभव हुये है।

बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निर्देश देते हुए कहा कि नक्सल प्रभावित अंदरूनी क्षेत्रों में मोबाईल टॉवर की स्थापना का काम त्वरित गति से किया जाए।उन्होंने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में 525 मोबाईल टॉवर को 4G में परिवर्तित किया जा रहा है। अधिकांश इलाकों को मोबाईल कनेक्टिविटी से जोड़ लिया गया है।

भैयाजी ये भी देखें : कलेक्टर एसपी कॉन्फ्रेंस में बोले सीएम, राज्य में नजर आनी चाहिए…

इसके आलावा मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में कैम्पों के साथ ही शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधा और रोजगार उपलब्ध कराएं जाएं। बस्तर में नक्सल समस्या समाप्त करने हेतु रोजगार मूलक कार्यों को अधिक प्रोत्साहित करें।