spot_img

शिवसेना और चुनाव चिन्ह पर दावे को लेकर शिंदे गट पहुंचा चुनाव आयोग, जमा किए दस्तावेज़

HomeNATIONALशिवसेना और चुनाव चिन्ह पर दावे को लेकर शिंदे गट पहुंचा चुनाव...

मुंबई। शिवसेना के असली दावेदार की लड़ाई एक बार फिर तेज हो गई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट ने शिवसेना के चुनाव चिन्ह धनुष और बाण पर फिर दावा करते हुए इसपर चुनाव आयोग से जल्द फैसला करने की मांग की है। शिंदे गुट की इसी मांग को लेकर शुक्रवार को चुनाव आयोग से मुलाकात भी होने वाली है। असली शिवसेना किसकी? इसको लेकर 7 अक्टूबर काफी महत्वपूर्ण दिन है।

भैयाजी ये भी देखें : बस्तर में सौगात की बरसात, सामाजिक भवन के लिए भूमि, गांवों में वाई-फाई समेत बहोत कुछ…

इसी दिन चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे गुट और एकनाथ शिंदे गुट को अपने दावे के सभी दस्तावेज जमा कराने को कहा है। जानकारी के मुताबिक शिंदे गुट ने चुनाव आयोग से शिवसेना चुनाव चिन्ह उन्हें आवंटित करने की मांग की है। शिंदे गुट के सांसद राहुल शेवाले ने आईएएनएस को बताया कि हमारे प्रतिनिधि चुनाव आयोग में इस संबंध में मुलाकात करने वाले हैं।

दरअसल एकनाथ शिंदे गुट का मानना है कि मुंबई में अंधेरी विधानसभा के उपचुनाव होने हैं, ऐसे में उद्धव ठाकरे गुट गैरकानूनी तरीके से चुनाव चिन्ह पर उम्मीदवार उतार सकता है। यही वजह है कि अपनी इस मांग को लेकर एकनाथ शिंदे गुट चुनाव आयोग से मुलाकात करने वाला है। हालांकि इस उपचुनाव में एकनाथ शिंदे की सहयोगी भाजपा अपना उम्मीदवार उतार रही है।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : शराबी शिक्षक धरनीधर यादव निलंबित, कलेक्टर ने दिए आदेश

नवंबर में मुंबई की अंधेरी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं, ऐसे में एकनाथ शिंदे गुट जल्द फैसला चाहता है। गौरतलब है कि जून में एकनाथ शिंदे ने शिवसेना से विद्रोह किया था और पार्टी समेत चुनाव चिन्ह पर भी अपना दावा ठोंका था। अब मामला चुनाव आयोग के पास है, जहां दोनों पक्षों को 7 अक्टूबर तक दस्तावेज जमा करने की तारीख दी गई थी, जो शुक्रवार को खत्म हो रही है।