spot_img

रायपुर पुलिस खरीदने पहुंची थी डोडा और अफीम, फिर हुआ ये…

HomeCHHATTISGARHरायपुर पुलिस खरीदने पहुंची थी डोडा और अफीम, फिर हुआ ये...

रायपुर। राजधानी पुलिस ने डोडा और अफ़ीम का धंधा करने वाली दो महिलाओं समेत कुल तीन लोगो को गिरफ्तार किया है। ये दोनों महिलाऐं घूम घूम कर शहर में डोडा और अफीम बेचने का धंधा करती थी। इसके साथ एक युवक जो इन दोनों महिलाओं को माल की सप्लाए करता था पुलिस ने उसे भी धर दबोचा है।

इस मामलें का खुलासा करते हुए एसएसपी अजय यादव ने बताया कि “नशे का काला कारोबार करने वाले लोगों के विरूद्ध विशेष अभियान रायपुर पुलिस की टीम लगातार चला रही है। सायबर सेल की टीम को एक इनपुट था कि दो महिलाओं द्वारा मांग के आधार घुम – घुम कर अफीम एवं डोडा चूरा की सप्लाई करने का काम कर रही है। जिस पर सायबर सेल व थाना न्यू राजेन्द्र नगर की टीम ने इन्हे ट्रेस कर गिरफ्तार किया है। इन्हे सप्लाई करने वाले एक युवक की गिरफ़्तारी की गई।”

पुलिस को बनना पड़ा ग्राहक
एसएसपी ने बताया कि इनकी गिरफ्तारी के लिए हमारी टीम से एक सदस्य को ग्राहक बना कर उनसे माल मंगाया गया। जिसकी डिलीवरी देने जब महिलाएं पहुंची तब उन्हें गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में महिलाओं ने अपना नाम शोभा सावलानी निवासी काशीराम नगर तेलीबांधा रायपुर एवं किरण चंदानी निवासी सेजबहार थाना मुजगहन रायपुर का होना बताया गया।

अफीम के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर शोभा सावलानी द्वारा बताया गया कि उसे श्याम नगर तेलीबांधा निवासी सुंदर सिंह संधु नामक व्यक्ति अफीक एवं डोडा चूरा लाकर देता है तथा उसके एवं उसकी साथी किरण चंदानी द्वारा मांग के आधार पर ग्राहकों को इसका सप्लाई किया गया जाता है।

सप्लायर भी गिरफ्तार
सायबर सेल, थाना न्यू राजेन्द्र नगर एवं थाना तेलीबांधा की टीम ने इस मामलें में सप्लायर की तलाश करते हुए उसे भी गिरफ़्तार करने में सफल रही। श्याम नगर तेलीबांधा में सुंदर सिंह संधु की गिरफ्तारी के बाद उसके कब्जे से लगभग 12 किलो अफीम, 44 किलो डोडा चूरा बरामद किया गया है। पुलिस के मुताबिक इस कीमती लगभग 16,00,000/- रूपयेे है। आरोपियों के विरूद्ध थाना न्यू राजेन्द्र नगर एवं थाना तेलीबांधा में नारकोटिक्स एक्ट के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही की गई है।