spot_img

सीएम बदलने की चर्चा के बीच गहलोत ने बुलाई बैठक, लिए महत्वपूर्ण निर्णय

HomeNATIONALसीएम बदलने की चर्चा के बीच गहलोत ने बुलाई बैठक, लिए महत्वपूर्ण...

जयपुर। राजस्थान में मुख्यमंत्री पद पर बदलाव की जयपुर से लेकर दिल्ली तक चल रही असमंजस, आशंकाओं और चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM ASHOK GAHLOT) युद्द स्तर पर अपने काम में जुटे हुए हैं। राज्य सरकार की जनहित से जुड़ी योजनाओं का फीडबैक लेने का सिलसिला एक बार फिर गति पकड़ रहा है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों के ‘उथल-पुथल’ चले घटनाक्रम के कारण मुख्यमंत्री की व्यस्तता नई दिल्ली में रही। इधर, मंत्रियों समेत कई विधायकों के इस्तीफे के बाद से भी सरकारी कामकाज प्रभावित सा रहा।

घर बुलाई बैठक, सीनियर ब्यूरोक्रेट्स की रही मौजूदगी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM ASHOK GAHLOT) ने रविवार के दिन ‘बोर्ड ऑफ इन्वेस्टमेंट’ की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई। ख़ास बात ये रही कि ये रही कि बैठक मुख्यमंत्री कार्यालय यानी सीएमओ में नहीं होकर मुख्यमंत्री आवास यानी सीएमआर में हुई। बैठक में शामिल होने के लिए उद्योग मंत्री शकुंतला रावत के अलावा प्रशासनिक बेड़े के तमाम वरिष्ठ अफसर जिनमें मुख्य सचिव उषा शर्मा, अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग एवं वाणिज्य वीनू गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव खान एवं पेट्रोलियम सुबोध अग्रवाल, प्रमुख शासन सचिव वित्त अखिल अरोड़ा, प्रमुख शासन सचिव ऊर्जा भास्कर ए. सांवत, बीआईपी आयुक्त ओमप्रकाश कसेरा शामिल रहे।

पैकेज’ को मंज़ूरी, निवेश के साथ रोज़गार सृजन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM ASHOK GAHLOT) ने प्रदेश में 1 लाख 42 हज़ार करोड़ रूपये से अधिक के निवेश को प्रोत्साहन देने के लिए 32 परियोजनाओं को कस्टमाइज्ड पैकेज की इस बैठक में मंजूरी दी। दावा किया जा रहा है कि इस मंज़ूरी से प्रदेश में 32 हजार से अधिक लोगों के लिए रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

इन प्रमुख परियोजनाओं को भी मंज़ूरी

बैठक में अनुमोदित प्रस्तावों में प्रमुख रूप से अक्षय ऊर्जा क्षेत्र में एज्योर पावर प्राइवेट लिमिटेड, रिन्यू पावर प्राइवेट लिमिटेड आदि, प्लास्टिक एवं ग्लास निर्माण में असाही इंडिया ग्लास लिमिटेड, इलेक्टि्रक वाहन सेक्टर में हीरो इलेक्टि्रक वाहन, ओकाया ईवी प्राइवेट लिमिटेड के अतिरिक्त कपड़ा, खान एवं खनिज, फुड एवं बेव्रेजेज, आतिथ्य, सीमेंट, ऑटो एवं ऑटो कम्पोनेंट और कृषि एवं कृषि प्रसंस्करण की परियोजनाओं को बोर्ड द्वारा मंजूरी दी गई है।