spot_img

सड़क पर संग्राम : रमन बोले “मेंटेन नहीं कर रही सरकार” कांग्रेस बोली “झूठे है रमन”

HomeCHHATTISGARHसड़क पर संग्राम : रमन बोले "मेंटेन नहीं कर रही सरकार" कांग्रेस...

रायपुर। सूबे में खराब सड़कों की मॉनेटरिंग कर उनकी जल्द से जल्द मरम्मत कराने का आदेश कल ही कलेक्टरों के नाम ज़ारी हुआ था। इसके बाद से ही इस मामलें में सरकार और विपक्ष के बीच तनातनी का दौर शुरू हो गया था।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव गुरुचरण होरा ने दिया…

इस मामलें में आज्ज पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि “आज पूरे प्रदेश में सड़कों की जो हालत है, उसे जनता अपनी आंखों से देख रही है। आवागमन की सुविधा को भूपेश बघेल की सरकार ने पूरी तरह से बर्बाद करके रख दिया है और जनता लबरा के डबरा कहने पर मजबूर है।”

डॉ. सिंह ने कहा कि आज हालत यह है कि मुख्यमंत्री बघेल भी अपनी डांट मुलाकात के लिए हेलीकॉप्टर पर निर्भर हैं, उनके पास भी सड़कों पर चलने का साहस नहीं है क्योंकि वो यह बात जानते हैं कि पिछले 4 सालों में नई सड़क बनाना तो दूर उन्होंने पुरानी सड़कों का प्रबंधन भी ठीक से नहीं किया है।

डॉ रमन सिंह ने कहा कि “2018 तक हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना अंतर्गत 3250 किमी सड़क निर्माण किया और 1 हजार 155 सड़कें बनाई हैं लेकिन पिछले 4 साल में भुपेश बघेल ने इस योजना में कितना कार्य किया है ?

15 वर्षों में छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार रही, इस डेढ़ दशक में हमारी सरकार ने पूरे प्रदेश में 60 हजार किमी सड़कों का जाल बिछाया और सुदूर अंचलों को भी सड़क मार्ग से जोड़कर मुख्यधारा में शामिल किया लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के लिए सिर्फ एक विधानसभा क्षेत्र ही उनकी प्राथमिकता है।

इस मामलें में कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि डॉ रमन सिंह इस मामलें में झूठ बोल रहे है। इस मामलें में पत्रकारों से चर्चा करते हुये प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि रमन सिंह आजकल सत्ता प्राप्ति के लिये झूठ का सहारा लेना चालू कर दिये है।

सत्ता जाने के बाद 15 साल मुख्यमंत्री रहे हुये रमन सिंह इतना ज्यादा बौखला जायेगे कि वे झूठ बोलना शुरू कर दिये है वे दावा कर रहे कि 15 साल में उन्होंने 60 हजार किमी सड़के बनाई छत्तीसगढ़ में।

भैयाजी ये भी देखें : छत्तीसगढ़ में अब तक नहीं मिला है लम्पी रोग का कोई…

जबकि आज की तारीख में छत्तीसगढ़ में कुल 32 हजार 833 किमी सड़के है। राष्ट्रीय राजमार्गों की लंबाई 3510 कि.मी. प्रांतीय राजमार्गों की लंबाई 4176 कि.मी. जिला सड़को की लंबाई 11243 कि.मी. और ग्रामीण सड़को की लंबाई 13902 कि.मी. है। रमन सिंह के पहले, 2003 के पहले भी छत्तीसगढ़ में भी सड़क थी। ऐसा नही कि तब लोग पगडंडी में चलते थे। 2018 के बाद भी सड़क बनाई गयी है। इन सबके बाद भी छत्तीसगढ़ में कुल 32 हजार 833 किमी सड़क है। रमन सिंह ने 60 हजार कि.मी. सरकार कहां बनाई यह पूरी तरह झूठ है।