spot_img

कैथलेटिक कनवर्टर धातु निकालने के बाद तालाब में फेंका इको कार का साइलेंसर, आरोपी गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHBILASPURकैथलेटिक कनवर्टर धातु निकालने के बाद तालाब में फेंका इको कार का...

बिलासपुर। जिले के अलावा आसपास के जिलों में इको वाहन में लगे साइलेंसर (BILASPUR NEWS) की चोरी करने वाले गिरोह के 5 आरोपियों को सरकंडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सरकंडा पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने बिलासपुर जिले के अलावा बलौदाबाजार, भाठापारा, जांजगीर, चांपा, मुंगेली व दुर्ग में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।

मामले का खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी राजेन्द्र कुमार जायसवाल (BILASPUR NEWS) ने बताया कि जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों के अलावा अन्य जिलों में भी इको कार में लगे साइलेंसर को चोरी करने की घटना हो रही है। मामले की जांच के दौरान सरकंडा पुलिस को पता चला कि मोपका क्षेत्र खड़ी एक इको कार से कुछ लोग साइलेंसर चोरी का प्रयास कर रहे हैं। सूचना पर सरकंडा पुलिस ने दबिश देकर दो लोगों को हिरासत में लिया।

भैयाजी यह भी देखे: गैलेक्सी से 82 घंटे में मिले 1863 रहस्यमय रेडियो सिग्नल

दोनों ने पूछताछ में अपना नाम शेख राहेल पिता शेख इमरान (23) निवासी विवेकानंद नगर मोपका व शेख रूस्तम पिता शेख इमरान (20) निवासी विवेकानंद नगर मोपका सरकंडा होना बताया। पे दोनों ने पुलिस को बताया कि इको कार के साइलेंसर में इस्तेमाल होने वाली धातु कैथलेटिक कनवर्टर में प्लेटिनम व सिल्वर की मात्रा अधिक होती है। उत्तर प्रदेश व दिल्ली में काफी मंहगे दाम में बिकती है।

धातु निकाल कर फेंक देते थे तालाब में

गिरफ्तार चोरों ने बताया कि व इको कार के साइलेंसर से कैथलेटिक कनवर्टर धातु (BILASPUR NEWS) निकालने के बाद तालाब में फेंक दिया करते थे। पुलिस ने चोरों की निशानदेही पर तालाब से सायलेंसर को बरामद किया है। गिरफ्तार चोरों ने बताया कि इको कार के साइलेंसर में इस्तेमाल होने वाली कैथलेटिक कनवर्टर से प्लेटिनम निकाल कर यूपी निवासी दो तस्करों को बेच दिया करते थे।