spot_img

बालोद में अफसरों से बोले सीएम बघेल, शिक्षा स्तर में सुधार के लिए करें काम…

HomeCHHATTISGARHबालोद में अफसरों से बोले सीएम बघेल, शिक्षा स्तर में सुधार के...

बालोद। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बालोद जिले के गुंडरदेही विधानसभा में अधिकारीयों की बैठक ली। इस बैठक में सीएम ने जिले में शिक्षा व्यवस्था को लेकर नाराज़गी जताई।

भैयाजी ये भी देखें : वर्ष 2022-23 में अब तक 30 गुना ज़्यादा हुआ कर संग्रह, अग्रिम कर में भी बढ़त

सीएम बघेल ने अफसरों से कहा “यहाँ शिक्षा के स्तर में सुधार अपेक्षाकृत कम, यह स्थिति ठीक नहीं, इसे दुरुस्त करने के लिए आप सभी को काम करना होगा। सीएम ने कहा कि स्कूल कॉलेजों की नियमित जांच की जाए। इसके आलावा भी उन्होंने कई सुझाव दिए।

मुख्यमंत्री ने जिला मुख्यालय में नहीं रहने वाले अधिकारियों को मुख्यालय में अनिवार्य रूप से रहने के सख्त निर्देश दिए। वहीं बिजली संबंधी शिकायतें, अवैध शराब की शिकायतों पर तत्काल सख्ती से कार्रवाई करने के लिए भी उन्होंने कहा है।

मुखिया ने अधिकारी-कर्मचारी अपनी क्षमता का उपयोग शासन प्रशासन के कार्यों में और जनता की भलाई के लिए करने भी निर्देशित किया है। आमजनता में यह संदेश जरूर जाएं कि शासन संवेदनशीलता से बेहतर कार्य कर रहा है।

भैयाजी ये भी देखें : रमदहा वाटरफॉल में पर्यटकों की सुरक्षा के होंगे पुख़्ता इंतज़ाम…कलेक्टर ने किया दौर

इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुण्डरदेही में 190 करोड़ रुपये की लागत के विकास कार्यों की दी सौगात। इसमें लगभग 122 करोड़ रुपये के कार्यों का भूमिपूजन और 68 करोड़ रुपये के कार्यों का लोकार्पण शामिल है।