spot_img

एयरपोर्ट विकास के लिए वित्त विभाग जल्द दे स्वीकृति

HomeCHHATTISGARHBILASPURएयरपोर्ट विकास के लिए वित्त विभाग जल्द दे स्वीकृति

बिलासपुर। हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति ने बिलासा एयरपोर्ट संबंधी विकास कार्य (BILASPUR NEWS) की अनुमति वित्त विभाग छत्तीसगढ़ में एक माह से लंबित होने पर चिंता जताई है। समिति राज्य सरकार से हस्तक्षेप की मांग करते हुए कहा कि आरसीएस योजना के तहत पैसा पहले से उपलब्ध है और केवल मद परिवर्तन के लिए फाइल वित्त विभाग भेजी गई है, जिसे वे व्यक्तिगत हस्तक्षेप कर तुरंत स्वीकृति दिलाएं।

भैयाजी ये भी देखें : निगरानी बदमाश ने नाबालिग से की छेड़छाड़

गौरतलब है कि बिलासा बाई केवट एयरपोर्ट में विकास कार्य के लिये स्वयं राज्य सरकार व्यक्तिगत रूप से उत्सुक और प्रतिबद्ध है। उनके द्वारा 2019 में ही विधानसभा में 27 करोड़ रुपए की घोषणा विकास कार्य के लिए की गई थी। इसमें से केवल 5 करोड़ रूपये ही खर्च हुये है। शेष राशि 22 करोड़ रुपए (BILASPUR NEWS) पूर्व में जिन मदों के लिए स्वीकृत थी अब उस योजना में परिवर्तन कर नाईट लैडिंग सुविधा एवं टर्मिनल विस्तार कार्य पहले कराये जाने का प्रस्ताव विमानन विभाग ने तैयार किया है। इस हेतु वित्त विभाग की स्वीकृति के लिये फाईल भेजी गई थी जो पर्याप्त समय होने के बाद भी लंबित है। हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति का महा धरना आज भी जारी रहा, समिति के सदस्यों गणमान्य नागरिकों के अलावा विधायक धर्मजीत सिंह भी धरने में शामिल हुये। धरने के दौरान सभी व्यक्तियों ने यह राय व्यक्त की कि एयरपोर्ट विकास संबंधी कार्य की गति पहले जैसे नहीं है और इस पर ध्यान देने की जरूरत है।

ये रहे शामिल

आज के (BILASPUR NEWS) महा धरने में बद्री यादव, राकेश शर्मा, कमल सिंह ठाकुर, यतीश गोयल, चित्रकांत श्रीवास, रशीद बख्स शहबाज अली, मोहसीन अली, सकील अली, शैलेन्द्र यादव, अभिषेक चौबे, अनील गुलहरे, समीर अहमद, केशव गोरख मनोज श्रीवास, हीरा यादव, मोहन जायसवाल, भूनेश यादव, रणजीत सिंह, शिवा मुलियार, संत कुमार नेताम, पवन पाण्डेय, जितेन्द्र मिश्रा, अनुराग शुक्ला, साबर अली सहित अन्य शामिल थे।