spot_img

कप्तान रोहित ने कहा “ICC T20 World Cup के लिए 90 फीसदी तैयार है टीम इंडिया”

HomeNATIONALकप्तान रोहित ने कहा "ICC T20 World Cup के लिए 90 फीसदी...

मुंबई। भारत के कप्तान रोहित शर्मा को भरोसा है कि इस साल आस्ट्रेलिया में ICC T20 World Cup की तैयारी लगभग 90 प्रतिशत हो गई है और अब कुछ ही बदलाव होंगे। वहीं, टीम अपने एशिया कप सुपर फोर मैच पाकिस्तान और श्रीलंका से हार चुकी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी बोली, अपनी क्षमताओं पर कभी शक न करें

अब एक प्रकार का चमत्कार ही भारत को फाइनल में पहुंचा सकता है। भारत मंगलवार की शाम दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंका से एक और रोमांचक मैच हार गया, जिसमें दासुन शनाका की टीम ने उन्हें केवल एक गेंद शेष रहते छह विकेट से मात दी। इस प्रकार एशिया कप फाइनल के लिए रोहित शर्मा की टीम की योग्यता लगभग समाप्त हो गई।

शर्मा ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, हम 90 प्रतिशत सेटल हैं और ICC T20 World Cup टूनार्मेंट के लिए केवल कुछ बदलाव होंगे। हमारे पास अच्छे खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। टीम में गुणवत्ता है।

द्विपक्षीय श्रृंखला की तुलना में बहु-राष्ट्र श्रृंखला में अधिक दबाव है। हमने इस पर चर्चा की है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम समूह चरणों से आगे नहीं बढ़ सके। टी20 विश्व कप (यूएई 2021 में) और अब हम एशिया कप सुपर फोर में दो मैच हार गए।

ICC T20 World Cup के बाद जीते मैच

रोहित शर्मा ने आगे कहा, हम एक के बाद एक दो मैच हारने के बाद चिंतित नहीं हैं। हमने 2021 टी20 विश्व कप के बाद इतने मैच जीते हैं। भारत पावरप्ले में बल्ले से अच्छी शुरूआत करने में नाकाम रहा, केएल राहुल और विराट कोहली दोनों जल्दी आउट हो गए। टूर्नामेंट के दौरान बल्लेबाजी चिंता का विषय रहा है, जिसमें टीम अच्छी शुरूआत करने में नाकाम रही है, जबकि पारी को बेहतर स्तर पर पहुंचाने में भी असमर्थ रही है।

शुरुआत में नहीं बना पाए रन

आईसीसी ने भारत की बल्लेबाजी पर शर्मा के हवाले से कहा, हमने पहले छह ओवरों में उतने रन नहीं बनाए, जितने हम चाहते थे, क्योंकि हमने विकेट गंवाए थे। हमें उसके बाद मिली गति का बेहतर फायदा उठाना चाहिए था। शर्मा ने दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर किए जाने के बारे में भी बताया कि वह प्लेइंग इलेवन से बाहर थे, मध्य क्रम में संतुलन के लिए नीचे के क्रम में बल्लेबाज होने के कारण उन्हें आराम दिया गया था।

भैयाजी ये भी पढ़े : सीएम बघेल ने मोहन भागवत का किया स्वागत, कहा देखे कौशल्या मंदिर…

कार्तिक ने हाल ही में फिनिशर के रूप में अपनी भूमिका में अच्छा प्रदर्शन किया है, और उन्हें आराम देना कई लोगों के लिए आश्चर्य की बात थी। ऋषभ पंत को अनुभवी खिलाड़ी कार्तिक पर समर्थन दिया गया है, लेकिन अब तक वह विफल रहे हैं, उन्होंने तीन मैचों में केवल 31 रन बनाए हैं।