spot_img

बड़ी ख़बर : छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, मानी सीएम की अपील

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, मानी सीएम की...

रायपुर। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की हड़ताल खत्म करने का ऐलान कर्मचारी नेताओं ने कर दिया है। आज सभी कर्मचारी हड़ताल से वापस लौटेंगे। 22 अगस्त से सरकार के 52 विभागों के तक़रीबन पांच लाख अधिकारी कर्मचारी हड़ताल पर थे।

भैयाजी ये भी देखें : SSP प्रशांत अग्रवाल समेत संतोष सिंह और हिमानी को FICCI से…

आज कृषिमंत्री रविंद्र चौबे से हुई मुलाकात के बाद फेडरेशन ने ये ऐलान किया है। रविंद्र चौबे से हुई बातचीत के बाद यह फैसला निकल कर सामने आया है कि छत्तीसगढ़ में चल रहा कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की हड़ताल फिलहाल स्थगित की जा रही है। फेडरेशन की मांगों पर सरकार से टेबल में बैठकर बातचीत की जाएगी।

फेडरेशन के कमल वर्मा ने कहा कि “4 चरणों में आंदोलन कर्मचारियों के पूरे प्रदेश में किया। कोर कमेटी की बैठक में तय किया गया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी चिंतित है। हमको बहुत दुख है, आंदोलन कि कारण लोगों को परेशानी हुई, आम लोगों को दिक्कत हुई,

उसके लिए हम सभी कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के तमाम पदाधिकारी क्षमा मांगते है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अपील को फेडरेशन के कर्मचारियों ने स्वीकारा है और अनिश्चितकालीन हड़ताल को स्थगित किया गया है।”

क्या महंगाई मज़दूर के लिए नहीं ?

इधर आज ही सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा के दौरान ये कहा था कि “क्या महंगाई किसानों के लिए नहीं है, मजदूर के लिए नहीं है, पत्रकारों के लिए नहीं है, आम जनता के लिए नहीं है ? आएगी सीएम ने कहा कि हम शनिवार रविवार छुट्टी दे रहे है।

भैयाजी ये भी देखें : सीएम ने ली अफसरों की बैठक, कहा-फ्लाईएश निस्तारण की बनाए योजना

ओल्ड पेंशन स्कीम भी लागू भी की है। हम शिक्षकों की लगातार भर्ती कर रहे हैं, पुलिस में भी लगातार भर्ती हो रही है। सीएम ने आगे कहा कि मैं फिर से अपील करता हूं, सभी अधिकारी कर्मचारी जो हड़ताल पर बैठे है वे काम पर वापस आएं।”