spot_img

भिलाई के रोगियों को भी मिला AIIMS के चिकित्सों का विशेषज्ञ परामर्श…

HomeCHHATTISGARHभिलाई के रोगियों को भी मिला AIIMS के चिकित्सों का विशेषज्ञ परामर्श...

रायपुर। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत भिलाई के इंदिरा गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) का बृहद चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया। शिविर में दो हजार से अधिक रोगियों ने वरिष्ठ चिकित्सकों से उपचार प्राप्त किया। इस अवसर पर एम्स ने सभी तक चिकित्सा सुविधाएं पहुंचाने का संकल्प व्यक्त किया।

भैयाजी ये भी देखें : भाजयुमों के प्रदर्शन के दौरान बंद रहेगी आधा दर्जन से ज़्यादा…

सांसद सरोज पांडे ने शिविर का उद्घाटन करते हुए निदेशक प्रो. (डॉ.) नितिन एम. नागरकर और पूरी चिकित्सा टीम का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि एम्स (AIIMS) की सेवाओं से बड़ी संख्या में प्रदेश के रोगियों को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सुलभ हो पाई है। इस प्रकार के चिकित्सा शिविर से सभी को उनके निकट विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं प्राप्त हो पा रही हैं।

प्रो. नागरकर ने कहा कि एम्स के चिकित्सक सर्व सुलभ चिकित्सा प्रदान करने के लिए संकल्पित हैं। इस प्रकार के चिकित्सा शिविर इसी दिशा में उठाया एक कदम है। एम्स (AIIMS) का प्रयास है कि इस प्रकार के शिविर के माध्यम से सुदूर क्षेत्रों के रोगियों को भी एम्स के चिकित्सकों का परामर्श मिल सके।

भैयाजी ये भी देखें : हरियाणा और पंजाब के दौरे पर जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, देंगे…

उन्होंने रोगियों से फॉलोअप चिकित्सा के लिए अधिक से अधिक संख्या में टेलीमेडिसिन के मोबाइल नंबरों का उपयोग करने का अनुरोध किया। चिकित्सा शिविर में दो हजार से अधिक रोगियों ने ईएनटी, आर्थोपीडिक्स, जनरल सर्जरी, जनरल मेडिसिन, कार्डियोलॉजी, पीडियाट्रिक्स, नेफ्रोलॉजी और गायनी विभागों के चिकित्सकों से उपचार प्राप्त किया।