spot_img

महागठबंधन के लिए राबड़ी देवी के घर पहुंचे नीतीश, सरकार बनाने का किया दावा

HomeNATIONALमहागठबंधन के लिए राबड़ी देवी के घर पहुंचे नीतीश, सरकार बनाने का...

पटना। बिहार में NDA सरकार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने और एनडीए से गठबंधन छोड़ने के बाद नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और महागठबंधन के अन्य नेताओं से मुलाकात करने के लिए आरजेडी नेता राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे।

भैयाजी ये भी देखें : विश्व आदिवासी दिवस : मुख्यमंत्री ने दिए टाइगर रिज़र्व में वन…

इस दौरान उन्होंने सभी से आगे की कार्रवाई पर चर्चा की। उनके साथ जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह भी मौजूद रहे।

नीतीश ने कहा “बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से पहले हमने पार्टी के हर विधायक, एमएलसी और सांसद के साथ चर्चा की है। हमारी पार्टी जदयू राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से बाहर आ गई है।”

उन्होंने कहा “राज्यपाल फागू चौहान के साथ बैठक के दौरान हमने बिहार में महागठबंधन की मदद से नई सरकार बनाने का भी दावा किया है। मैंने उन्हें विधायकों की लिस्ट भी सौंपी है।”

नीतीश के इस्तीफा हुआ मंज़ूर

बिहार के राज्यपाल ने नीतीश कुमार का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। वही, जदयू ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से भी समर्थन वापस ले लिया है। राजनीति हलचलों के चलते राजभवन के साथ-साथ राबड़ी देवी के आवास 10 सर्कुलर रोड पर भी भारी भीड़ देखी गई।

भैयाजी ये भी देखें : बाढ़ में फंसे लखमा…किया गया रेस्क्यू, बचने के लिए लिया पेड़…

भारी भीड़ के कारण पटना पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए उन दोनों जगहों पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए हैं।